logo-image

कश्मीर में BSNL नेटवर्क पर मोबाइल सेवा हुई बहाल, 40 लाख फोन की बजी घंटियां

धारा 370 हटाने के 70 दिनों बाद सोमवार को मोबाइल सेवा बहाल हुई. लेकिन सिर्फ BSNL नेटवर्क पर यह सेवा बहाल हुई है.

Updated on: 14 Oct 2019, 12:16 PM

highlights

  • धारा 370 हटाने के 70 दिनों बाद मोबाइल सेवा हुई बहाल
  • इंटरनेट सेवा अभी बहाल नहीं की गई है
  • 40 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन को मिला नेटवर्क

नई दिल्ली:

धारा 370 हटाने के 70 दिनों बाद सोमवार को मोबाइल सेवा बहाल हुई. लेकिन सिर्फ BSNL नेटवर्क पर यह सेवा बहाल हुई है. सोमवार को घाटी में 40 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव हो गए हैं. सभी एक्टिव हुए फोन पोस्टपेड वाले हैं. राज्य सरकार ने दो दिन पहले पोस्टपेड सेवाओं पर पाबंदी हटाने की बात कही थी. सोमवार को मोबाइल पोस्टपेड सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. सरकार ने अभी पोस्टपेड मोबाइल (Postpaid Mobile) पर फोन कॉल की सुविधा उपलब्ध कराई है. हालांकि लोगों को मोबाइल और इंटरनेट के लिए अभी कुछ दिनों तक और इंतजार करना होगा.

यह भी पढ़ें- परमवीर चक्र विजेता अरुण खेत्रपाल की बायोपिक में नजर आएगा ये बॉलीवुड अभिनेता

साथ ही प्रीपेड सेवा शुरु करने का भी फैसला बाद में होगा. जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले धारा 370 को 5 अगस्त को रद्द करने के बाद से ही कश्मीर में एहतियात के तौर पर मोबाइल फोन और इंटरनेट सुविधा को बंद कर दिया गया था. हालांकि इस दौरान जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं चल रही थीं.

यह भी पढ़ें- CM कमलनाथ आज नरसिंहपुर को देंगे ये 6 बड़ी सौगातें

लेकिन कश्मीर में 5 अगस्त से इन पर प्रतिबंध लगा था. हालांकि इंटरनेट सुविधा की बहाली पर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी हुआ है. घाटी में 5 अगस्त से इंटरनेट की सुविधा बंद है. राज्य सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि घाटी में समग्र स्थिति में सुधार के बाद सोमवार सुबह से पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाओं को बहाल करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया.