logo-image

LoC पर भारतीय सेना ने दिखाई जांबाजी, नाकाम की PAK की ये नापाक साजिश, देखें वीडियो

Updated on: 23 Oct 2019, 03:37 PM

highlights

  • पाक ने भारत के खिलाफ फिर की नापाक साजिश
  • भारतीय जवानों ने नाकाम की पाक की साजिश
  • दो मिसाइल शेलों को भारतीय जवानों ने नष्ट किया

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से ऑर्टिकल 370 (Article 370) को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) आए दिन सीमा रेखा पर कोई न कोई बड़ी साजिश भारत (India) के खिलाफ करती रहती है. एक बार फिर भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने पाकिस्तानी सेना के नापाक इरादों को सीमारेखा (LoC) के पास ध्वस्त कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीमारेखा (LoC) के पास एक गांव में भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी ऑर्मी की ओर से फायर की गईं दो मिसाइल शेलों को नष्ट कर दिया है. आपको बता दें कि यह गांव जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में है जहां भारतीय जवानों ने एक बार फिर से पाक के नापाक इरादों को ध्वस्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान (Pakistan) से मदद नहीं मिलने से हताश आतंकवादी 'लूटपाट' पर उतरे

आपको बता दें कि इसके पहले पाकिस्तानी सेना की ओर से एलओसी पर प्रतिदिन सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है, जिसका भारतीय सेना ने लगातार मुंहतोड़ जवाब दिया है. इसके पहले 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने महज 77 दिनों के दौरान ही 300 से भी ज्यादा बार संघर्षविराम उल्लंघन किया है, पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातार गोलीबारी और सीजफायर उल्लंघन की आड़ में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़ें-मोदी (PM Narendra Modi) चाहते हैं पाकिस्तान (Pakistan) भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे : पाकिस्तानी मंत्री

एक खुफिया सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तान ने राजौरी सेक्टर और पुंछ में सीमा पार आतंकी लांच पैड बना रखा है. पाकिस्तान ने इन लांच पैडों पर भारत में घुसपैठ करने के लिए अपने कुछ पेशेवर आतंकियों को बैठा रखा है. पाकिस्तान लगातार इस कोशिश में लगा है कि ठंड की बर्फबारी से पहले ही ज्यादा से ज्यादा आतंकियों की घुसपैठ करवा दी जाए. वहीं खुफिया सूत्रों के मुताबिक जानकारी ये भी मिली है कि पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में एलओसी पर आतंकियों के 20 लांच पैड सक्रिय कर दिए हैं. इन कैंपों में आतंकी भारत में घुसपैठ करने की ट्रेनिंग ले रहे हैं और घुसपैठ की तैयारी में बैठे हैं.