logo-image

छात्र आंदोलन का राजनीतिक फायदा उठाया जाता है, JNU विवाद पर बोले संजय धोत्रे

संजय धोत्रे ने कहा कि जब भी छात्र आंदोलन होता है तब लोग राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश करते ही हैं.

Updated on: 22 Nov 2019, 11:49 AM

नई दिल्ली:

आज यानी शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस के अंदर छात्र संघ और एमएचआरडी द्वारा गठित हाई पावर कमेटी की बैठक होगी. मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय धोत्रे की मानें तो इस बैठक में वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार भी शामिल हो सकते हैं. कंप्लीट रोलबैक की मांग पर अड़े छात्र संघ से संजय धोत्रे की अपील है कि कुछ कदम हम पीछे हटेंगे कुछ कदम आप आगे बढ़ो.

'छात्र आंदोलन का राजनीतिक फायदा उठाया ही जाता है'

वामपंथी राजनीतिक दल संसद में जेएनयू फीस बढ़ोतरी का मुद्दा उठा रहे हैं. इस पर न्यूज नेशन से खास बातचीत करते हुए संजय धोत्रे ने कहा कि जब भी छात्र आंदोलन होता है तब लोग राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश करते ही हैं.

फिरोज खान का मामला सुलझा, बीएचयू में क्लासेज के लिए लौटेंगे छात्र

मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री की मानें तो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में संस्कृत विभाग में चल रहे प्रदर्शन को अब खत्म कर दिया जाएगा, फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर प्रदर्शन हो रहा था जिसे खत्म कर अब छात्र अपनी कक्षा में लौट जाएंगे.

महाराष्ट्र - केंद्रीय मंत्री ने माना बहुमत गठबंधन के पास सरकार बनाने में दिक्कत नहीं

वहीं महाराष्ट्र में जारी सियासी हंगामे पर संजय धोत्रे ने कहा कि अभी तक जो बैठकों का दौर दिल्ली में चल रहा था अब वह महाराष्ट्र पहुंच गया है. तीनों राजनीतिक दल शिवसेना‌, एनसीपी और कांग्रेस के पास संख्या बल है. अगर इन तीनों के बीच में सहमति बन जाती है तो सरकार महाराष्ट्र में इनकी बन जाएगी