कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिया पद से इस्तीफा, जानिए किसने क्या कहा

News State Bureau  |   Updated On : July 04, 2019 10:27:04 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
  •  राहुल के इस्तीफे पर नेताओं ने दिए बयान
  •  लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को राहुल के नेतृत्व में मिली थी शिकस्त

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बात-चीत करते हुए बताया कि, अब मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष नहीं हूं. मैं पार्टी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे चुका हूं. कांग्रेस के पदाधिकारियों को जल्दी से जल्दी अपना नया अध्‍यक्ष चुन लेना चाहिए. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस कार्यसमिति (Congress Working Committee) की बैठक बुलाकर नए अध्‍यक्ष का चुनाव होना चाहिए.

वहीं राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद राजनीतिक पार्टियों के नेताओँ ने अपने अपने कमेंट्स देने शुरू कर दिए हैं. नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के मुखिया फारुख अब्दुल्ला ने राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद उन्हें बधाई दी है और कहा है कि राहुल गांधी दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं लेकिन अब देखना है कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनता है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि, राहुल गांधी के इस्तीफे पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई. जनता ने उनके हिस्से में हार लिखी है अब उनके पास इस्तीफा देने की बजाय और क्या बचा है.

यह भी पढ़ें-60 साल से ज्यादा उम्र के किसानों को मिलेगी 3000 रुपये पेंशन: नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद बिना नाम लिए हुए राहुल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी में सदस्यता का काम और टाइम टेबल बन चुका है, उसकी पार्टी में कुछ नहीं हो रहा है तो मैं क्या बोलूं (राहुल गांधी पर..)

यह भी पढ़ें-गैंबलिंग रैकेट के मामले में गिरफ्तार हुए भाग्‍यश्री के पति, मिल गई जमानत

राहुल गांधी के इस्तीफे पर बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा कि यह उनके (राहुल गांधी) ऊपर है कि वह अभी अध्यक्ष पद पर जारी रहते हैं या फिर इस्तीफा दे रहे हैं. 2 तरह की पार्टियां हैं, एक तो बीजेपी की तरह, जो लोकतंत्र द्वारा चलाई जाती है, दूसरी तरफ आपके पास कांग्रेस की तरह परिवार संचालित पार्टियां हैं. तो यह उनके लिए तय करना है इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है.

राहुल गांधी के इस्तीफे पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोती लाल वोरा ने कहा है कि वो एक बार फिर से राहुल गांधी को मनाएंगे कि वो इस पद पर बने रहे.

वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए और नए जोश के साथ पार्टी को आगे बढ़ाना चाहिए. 

First Published: Jul 03, 2019 05:28:25 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो