logo-image

PoK और गिलगित बालिस्तान भारत का हिस्सा, पाकिस्तान के आतंकवादियों ने जमा रखा कब्जा: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान को जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बताया है.

Updated on: 25 Oct 2019, 11:55 PM

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान को जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बताया है. बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान इसपर अवैध कब्जा कर रखा है. जल्द ही वो फिर से जम्मू-कश्मीर (Jamu Kashmir) में शामिल हो जाएगा. जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा, 'जब हम जम्मू और कश्मीर कहते हैं, तो जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान शामिल हैं. इसलिए पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है, एक ऐसा क्षेत्र जो हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है.

उन्होंने कहा आगे कहा, 'जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर लिया है वो पाकिस्तानी संस्थान द्वारा नियंत्रित नहीं है. बल्कि वहां के लोगों को आतंकवादियों ने नियंत्रित किया है. पीओके वास्तव में एक आतंकवादी नियंत्रित देश या पाकिस्तान का एक आतंकवादी नियंत्रित हिस्सा है.'

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आगे कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि दुनिया में उपलब्ध सबसे अच्छी राइफल, अमेरिका से सिग सॉयर इस साल के अंत तक पैदल सेना के सैनिकों के लिए उपलब्ध होगी.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लौहार कोर्ट ने दी जमानत, नाजुक है उनकी हालत

एक दिन पहले यानी गुरुवार को थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने चमोली जिले में चीन सीमा पर स्थिति अग्रिम चौकियों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जवानों के साथ समय बिताया और स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की.