logo-image

PNB स्कैम : नीरव मोदी के बंगले को तोड़ने में हो रही परेशानी, अब बम से उड़ाया जाएगा

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के बंगले को शुक्रवार को तोड़ा जाएगा.

Updated on: 06 Mar 2019, 08:02 AM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के बंगले को शुक्रवार को तोड़ा जाएगा. हालांकि, अधिकारियों को नीरव मोदी का बंगला तोड़ने में काफी मुश्किलें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि मुबंई के अलीबाग इलाके में स्थित बंगले के कुछ हिस्सों को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है और बाकी हिस्से को बम से उड़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः PNB स्कैमः DRI ने नीरव मोदी के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला, 890 करोड़ के हीरे के हेर-फेर का आरोप

बता दें कि भड़ोगा नीरव मोदी ने पीएनबी के एक ब्रांच से फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिये करोड़ों रुपये विदेशों में दूसरे भारतीय बैंकों से पैसे निकाले थे. डीआरआई ने साल 2014 में सूरत में नीरव मोदी समूह की तीन एसईजेड कंपनियों (फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, फायरस्टार इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और राधाशिर ज्वैलरी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड) के खिलाफ कस्टम ड्यूटी की चोरी का मामला दर्ज किया था और इसके खिलाफ सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत मुकदमा चलाया था।

यह भी पढ़ें ः PNB घोटाला: नीरव मोदी ने CBI को भेजा जवाब, कहा- मैं भगोड़ा नहीं

इसी क्रम नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अब नीरव मोदी के मुंबई के अलीबाग इलाके में स्थित बंगले को तोड़ा जा रहा है. इसके तहत बंगले के कुछ हिस्सों को बुलडोजर की मदद से ढहाया जा रहा तो बाकी हिस्सों को शुक्रवार सुबह 9 बजे बम से धमाका करने उड़ाया जाएगा.