logo-image

PMC बैंक घोटाला: निलंबित जॉय थॉमस जी रहा था दोहरी जिंदगी, PA से शादी के लिए कबूल किया था इस्लाम

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC) बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस 4,335 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में जेल में हैं. लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि जॉय थॉमस की जिंदगी रहस्यमय पूर्ण थी. वो दोहरी जिंदगी जी रहे थे.

Updated on: 14 Oct 2019, 04:17 PM

नई दिल्ली:

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC) बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस 4,335 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में जेल में हैं. लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि जॉय थॉमस की जिंदगी रहस्यमय पूर्ण थी. वो दोहरी जिंदगी जी रहे थे. जेल में पूछताछ के दौरान बैंक में धोखाधड़ी के ही नहीं बल्कि उनकी जिंदगी से जुड़े कई बड़े खुलासे हुए हैं. जय थॉमस ने दो शादियां की थी. पहली शादी के बाद जय थॉमस का अफेयर पर्सनल असिस्टेंट से हो गया. उसने उससे शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था. जॉय थॉमस जुनैद बन गए थे.

2005 में पीए ने नौकरी छोड़ दी थी और कहा था कि वह शादी कर रही है और दुबई में रहेगी. लेकिन वो पुणे में रह रही थी. जॉय थॉमस ने अपनी पीए के लिए पुणे में 9 फ्लैट भी खरीदे थे.
एक अधिकारी ने बताया, 'थॉमस विवाहित थे और उनका अपना परिवार था. इसके बाद भी उन्होंने पीए से संबंध बनाए. उससे शादी के लिए थॉमस इस्लाम धर्म कबूल करके जुनैद बन गए. जॉय थॉमस पुणे से मुंबई आते थे.

इसे भी पढ़ें:सौरव गांगुली बनेंगे बीसीसीआई अध्‍यक्ष, विरोध में कोई नामांकन नहीं

पूछताछ में 62 वर्षीय थॉमस ने बताया कि उसने अपना नाम शादी के लिए जुनैद रख लिया था. हालांकि उसके इस इस्लामिक नाम पर कोई दस्तावेज मौजूद नहीं है. फाइनैंशल रिकॉर्ड्स, बैंक और अन्य आधिकारिक दस्तावेजों में वह जॉय थॉमस ही बना रहा. अधिकारी ने कहा कि यह मामला सुविधा या फायदा उठाने के लिए धर्मांतरण का है.

अधिकारी ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर थॉमस की पीए ने पुणे में संपत्तियां कैसे खरीदीं. यदि यह पता चलता है कि इन प्रॉपर्टीज की खरीद घोटाले की रकम से की गई है तो इन्हें जब्त किया जाएगा. इनकी कुल कीमत 4 करोड़ रुपये के करीब होने का अनुमान है.

और पढ़ें:डॉक्टरों को मरीज और वकीलों को क्लाइंट बनकर फंसाती थी लड़कियां, ऐंठ चुकी करोड़ों रुपए

पूछताछ में यह भी बात सामने आई है कि जॉय और उनकी दूसरी पत्नी ने एक बच्ची को गोद भी लिया था. दूसरी पत्नी चॉकलेट बनाती और बेचती हैं. इसके अलावा वो एक बुटीक चलती हैं. वहीं, जॉय की दोहरी जिंदगी के बारे में पता चलने पर उसकी पहली पत्नी ने तलाक के लिए अर्जी दी थी.