logo-image

PMC Bank Scam: मुंबई पुलिस ने PMC बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोड़ा को किया गिरफ्तार

पीएमसी बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. इस मामला में शहर की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 16 Oct 2019, 08:02 PM

नई दिल्ली:

पीएमसी बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. इस मामला में शहर की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक को गिरफ्तार किया है. पहले पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और फिर पूछताछ की. इसके बाद ईओडब्ल्यू ने आरोपी पूर्व निदेशक को गिरफ्तार कर लिया. पूर्व निदेशक पर धोखाधड़ी मामले का आरोप है.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- क्या घुसपैठिए आपके मौसेरे भाई हैं?

मुंबई पुलिस के ईओडब्ल्यू ने 4,355 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोड़ा (65) को गिरफ्तार किया. पुलिस जांच से पता चलता है कि एचडीआईएल से पैसा उनके निजी खाते में ट्रांसफर किया गया था. पुलिस को इस मामले में सुरजीत सिंह अरोड़ा संदिग्ध मिली. इसके बाद पुलिस ने उनके घर में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले. उसका फोन भी स्विच ऑफ था. ईओडब्ल्यू ने उन्हें बुधवार को उनके कार्यालय में उन्हें हिरासत में लिया था. 

इससे पहले मुंबई पुलिस पीएमसी बैंक घोटाले मामले में एचडीआईएल समूह के प्रवर्तक राकेश और सारंग वधावन, पूर्व पीएमसी बैंक के चेयरमैन वारियम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार कर चुकी है. बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वधावन जमीन को जब्त कर लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र और देवेंद्र का फॉर्मूला 5 सालों में रहा सुपरहिट, महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने आरोपी राकेश वाधवन और सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन को जब्त कर लिया है. मुंबई से सटे वसई इलाके में इस जमीन की कीमत 70 करोड़ रुपये के आस-पास है. HDIL के डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वाधवन फिलहाल पुलिस की कस्टडी में है.