logo-image

क्या होगा जब 27 सितंबर को पीएम मोदी और पाकिस्तान के इमरान खान होंगे आमने-सामने?

27 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का आमना सामना होगा. संयुक्त राष्ट्र महासभा में दोनों देश के प्रधानमंत्री एक दूसरे के आमने-सामने होंगे.

Updated on: 09 Sep 2019, 04:16 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ गई थी और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद तो तनाव की खाई और गहरी हो गई है. ऐसे में खबर है कि 27 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का आमना सामना होगा. संयुक्त राष्ट्र महासभा में दोनों देश के प्रधानमंत्री एक दूसरे के आमने-सामने होंगे.

27 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके तुरंत बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बोलेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) साथ ही एक सप्ताह के न्यूयॉर्क प्रवास के दौरान उनका कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों का कार्यक्रम भी है.

और पढ़ें:सावधान चीन-पाकिस्तानः भारत को अगले साल तक मिल जाएगा S-400 मिसाइल सिस्टम

संयुक्त राष्ट्र के 74वें सत्र में वैश्विक नेताओं के संबोधन कार्यक्रम की प्रारंभिक सूची में यह जानकारी दी गई है. जिसमें बताया गया है कि पीएम मोदी 27 सितंबर की सुबह एक उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें:कश्मीर पर आतंकी हमले की फिराक में लश्कर, 4 आतंकी सीमा पार से घुसे

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने महासभा को पहली बार 2014 में संबोधित किया था. मई में आम चुनाव में शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में वह सितंबर में पहली बार संयुक्त राष्ट्र में विश्व के नेताओं को संबोधित करेंगे. आम चर्चा 24 सितंबर से आरंभ होगी और 30 सितंबर तक चलेगी.