logo-image

PM नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर शाम 6 बजे करेंगे मन की बात

Mann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 26 जनवरी को शाम 6 बजे 'मन की बात' करेंगे.

Updated on: 23 Jan 2020, 12:01 AM

नई दिल्‍ली:

Mann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 26 जनवरी को शाम 6 बजे 'मन की बात' करेंगे. वह गणतंत्र दिवस के दिन सुबह के बजाए शाम को रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों से बात करेंगे. पीएम मोदी गणतंत्र दिवस पर सुबह दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, इसलिए उनका कार्यक्रम सुबह से टालकर शाम कर दिया गया है. 

यह भी पढे़ंःCM अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- देश में असहमति का मतलब राष्ट्रद्रोह...

साल 2020 का पहला मन की बात कार्यक्रम गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी को होगा. मोदी के इस कार्यक्रम के लिए आम लोगों से उनके आईडिया मांगे गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा कि इस साल का पहला मन की बात कार्यक्रम खास दिन 26 जनवरी को होगा. इस खास कार्यक्रम के लिए आप लोग खास आइडियाज दें. 1800-11-7800 पर मैसेज रिकॉर्ड करें. इसके अलावा आप नमो एप या फिर MyGov पर भी आइडिया दे सकते हैं.

आपको बता दें कि रेडियो कार्यक्रम मन की बात का पहला एपिसोड तीन अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था. अब तक करीब 60 एपिसोड मन की बात कार्यक्रम के प्रसारित किए जा चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में वर्ष 2019 में कुल 220 बार 'भारत' शब्द का प्रयोग किया था.

यह भी पढे़ंःCM अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- देश में असहमति का मतलब राष्ट्रद्रोह...

साथ ही उन्होंने 'राष्ट्र' शब्द का प्रयोग कुल 94 बार किया था. वर्ष 2019 में पीएम मोदी की ओर से मन की बात में इस्तेमाल किए गए शब्दों में भारत और राष्ट्र प्रमुख रहे. इसके अलावा 29 दिसंबर 2019 को पीएम ने अंतिम बार रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित किया था. यह शो आल इंडिया रेडियो का सबसे चर्चित शो है, जोकि 2019 में कुल नौ बार प्रसारित हुआ.