logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में, भाजपा सदस्यता अभियान समेत इन योजनाओं की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार सरकार बनने के बाद शनिवार को वाराणसी का दौरा करेंगे.

Updated on: 06 Jul 2019, 06:37 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार सरकार बनने के बाद शनिवार को वाराणसी का दौरा करेंगे. पहली मोदी सरकार में वाराणसी के ही गंगा किनारे से पीएम नरेंद्र मोदी ने फावड़ा चलाकर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत योजना की शुरुआत की थी. पीएमओ कार्यालय ने उनके वाराणसी दौरे का संभावित कार्यक्रम जारी कर दिया है. इस बार पीएम मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे बिताएंगे.

यह भी पढ़ेंः Budget 2019: पेट्रोल 2.5 रुपये और डीजल 2.3 रुपये प्रति लीटर महंगा, जानें क्या है कीमत 

इस बार भी पीएम मोदी स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण करके देशभर में एक नई अलख जगाएंगे. इसके साथ ही मोदी वाराणसी में लोगों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता दिलाकर देशव्यापी सदस्यता अभियान की भी शुरुआत करेंगे. मोदी सरकार 2.0 में देश की बागडोर संभालने के बाद पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. इससे पहले जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के वोटरों का धन्यवाद करने पीएम मोदी 27 मई को आए थे. लेकिन उस वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं ली थी.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र : रत्नागिरी में तवरे डैम पर NDRF ने ऑपरेशन किया बंद, अब तक 19 शव बरामद 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10:30 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वह एयरपोर्ट के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद वह करीब 11:00 बजे हरहुआ के पंचकोशी मार्ग पर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंचकोशी मार्ग पर पीपल का पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़ेंः गुजरात राज्यसभा चुनाव : दोनों सीटें भाजपा को मिलनी तय, बीजेपी को कुल 105 मत मिले 

पीएम मोदी (PM Modi) सुबह करीब 11:30 बजे हरहुआ से लालपुर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचेंगे. वहां प्रधानमंत्री देशव्यापी बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. करीब 12:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालपुर से वाराणसी के राजेंद्र प्रसाद घाट पर स्थित मान मंदिर के लिए रवाना होंगे. मान मंदिर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 1:00 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड के लिए रवाना होंगे. पुलिस लाइन से पीएम मोदी वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और जहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.