भारत क्षेत्र में शांति, स्थिरता के पक्ष में है, ईरान के विदेश मंत्री से बोले पीएम मोदी

Bhasha  |   Updated On : January 15, 2020 09:32:45 PM
पीएम मोदी और ईरान के विदेश मंत्री डॉ जवाद जरीफ

पीएम मोदी और ईरान के विदेश मंत्री डॉ जवाद जरीफ (Photo Credit : ANI )

दिल्ली:  

ईरान के विदेश मंत्री डॉ जवाद जरीफ ( Dr. Zarif) बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान के विदेश मंत्री  से कहा कि भारत क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता के पक्ष में है. ईरान के विदेश मंत्री 'रायसीना डॉयलाग' में हिस्सा लेने भारत आए. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘विदेश मंत्री ने इस क्षेत्र के हालिया घटनाक्रम पर अपने नजरिये को साझा किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता में भारत की बहुत रुचि है.'

इसे भी पढ़ें:JNU छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कश्मीर को लेकर दिया विवादित बयान

वहीं, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने बुधवार को कहा कि जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या अमेरिका के अहंकार और उसकी अज्ञानता को बताता है. उन्होंने कहा कि अमेरिका क्षेत्रीय हितों के बजाय चीजों को अपने नजरिए से देखता है. पीएम मोदी  खाड़ी में तनाव के अलावा द्विपक्षीय रिश्तों पर बातचीत की.

और पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल के शीर्ष कमांडर की मौत

प्रधानमंत्री ने चाबहार परियोजना में प्रगति के लिए ईरानी नेतृत्व को धन्यवाद दिया. भारत में जरीफ का स्वागत करते हुए मोदी ने न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर सितम्बर 2019 में राष्ट्रपति रूहानी के साथ हुई अपनी सौहार्दपूर्ण बैठक को याद किया. प्रधानमंत्री ने ईरान के साथ मजबूत और मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करने के लिए भारत की निरंतर प्रतिबद्धता को दोहराया.

First Published: Jan 15, 2020 09:32:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो