logo-image

भूटान को पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, अपनी यात्रा के दौरान वहां RuPay कार्ड करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भूटान की यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वो भूटान (Bhutan) को एक बड़ा तोहफा देंगे.

Updated on: 09 Aug 2019, 05:24 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भूटान की यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वो भूटान (Bhutan) को एक बड़ा तोहफा देंगे. प्रधानमंत्री मोदी वहां पर रूपे कार्ड ( RuPay Cards) को लॉन्च करेंगे. इसके साथ ही दोनों के देशों के बीच कई महत्वपूर्ण समझौते होने की उम्मीद है.

विदेश सचिव विजय गोखले (Vijay Gokhale Foreign Secretary) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पीएम मोदी भूटान दौरे जाएंगे. वहां पीएम मोदी भूटान के साथ रक्षा और सुरक्षा मामलों की समीक्षा करेंगे, जिसमें भारत-भूटान सीमा की स्थिति शामिल है.

इसे भी पढ़ें:बौखलाए पाकिस्तान को भारत का जवाब-ये हमारा आंतरिक मामला है, दुनिया के सामने मुद्दा उठाना बंद करे

धारा 370 पर भूटान के रुख पर विजय गोखले ने बताया, 'भूटान ने इस पर समझदारी दिखाई है. यह एक ऐसा मामला है जो भारत का आंतरिक मामला है.'

विदेश सचिव विजय गोखले ने शुक्रवार को बताया कि 17 और 18 अगस्‍त को अपने भूटान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां रूपे कार्ड को लॉन्‍च करेंगे.

बता दें कि इससे पहले भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने अपनी भारत यात्रा के दौरान यह घोषणा की थी कि भूटान सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए रूपे कार्ड लॉन्‍च करने का फैसला किया है.