लोकसभा चुनाव 2019 : फुल चुनावी मोड में पीएम मोदी, 15 दिनों में सभी BJP सांसदों से करेंगे मुलाकात

News State Bureau  |   Updated On : December 20, 2018 07:30:25 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

तीन राज्यों में सत्ता गंवाने की समीक्षा और 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के बीजेपी सांसदों से मुलाकात करना शुरू कर दिया है. पीएम मोदी बीजेपी सासंदों में ये मुलाकात 15 दिनों तक करने वाले हैं जो गुरुवार से ही शुरू हो रहा है. मोदी की सांसदों के साथ बैठक 20 दिसंबर से 3 जनवरी तक चलने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी 20 दिसंबर यानी आज रात में दिल्ली, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड और हरियाणा के बीजेपी सांसदों से मिलेंगे. वहीं इसके बाद प्रधानमंत्री 26 दिसंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य उत्तर प्रदेश के सांसदों से मुलाकात करेंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले तेजी से बदलते सियासी समीकरण के बीच बीजेपी परेशान नजर आ रही है. केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा गुरुवार को महागठबंधन में शामिल हो गए. वहीं एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के तेवर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. इसे देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र ने गुरुवार को रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान से मुलाकात की.

प्रधानमंत्री के लिए 2019 का आसान दिखने वाला रण 3 राज्यों में हार के बाद अब मुश्किल होता नजर आ रहा है. सासंदों के मुलाकात के चरण में, 27 दिसंबर को पीएम मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के सांसदों से मुलाकात करेंगे. वहीं 28 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और लक्षद्वीप के सांसदों के साथ पीएम मोदी की बैठक होनी है.

इसके बाद 2 जनवरी को महाराष्ट्र, गुजरात, दादर नगर हवेली और दमन दीव के सांसदों से मुलाकात होगी. वहीं 3 जनवरी को मोदी राजस्थान, झारखंड, ओडिशा, उत्तर-पूर्व, पश्चिम बंगाल और अंडमान निकोबार के सांसदों से मिलेंगे.

और पढ़ें : दिल्ली में रामविलास और चिराग पासवान ने अमित शाह से की मुलाकात, सीट बंटवारे पर बनेगी बात?

बता दें कि इस साल देश भर में हुए लोकसभा और विधानसभा उप-चुनावों में भी बीजेपी को ज्यादातर हार का सामना ही करना पड़ा है. वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से पहले इसी साल बीजेपी कर्नाटक में भी सत्ता से बाहर हो गई थी. पिछले कुछ दिनों से देश में हर दूसरे राजनीतिक मंच पर विपक्षी दलों का महागठबंधन दिख रहा है जिसे बीजेपी दरकिनार नहीं कर सकती है.

बीजेपी को मिली हार से पार्टी एक बार फिर पीएम मोदी की 'लोकप्रियता' के सहारे चुनाव लड़ने की तैयारी में है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इस साल जुलाई से पीएम मोदी फरवरी, 2019 तक देश भर में 100 लोकसभा क्षेत्रों में ताबड़तोड़ 50 रैलियों को पूरा कर चुके होंगे.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsstate.com/india-news

First Published: Dec 20, 2018 07:13:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो