logo-image

राफेल डील में भ्रष्‍टाचार छिपाने की कोशिश विफल, पीएम नरेंद्र मोदी माफी मांगें, रक्षा मंत्री इस्‍तीफा दें : मायावती

मायावती ने कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी/भ्रष्टाचार को छिपाने की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की कोशिश विफल हो गई है.

Updated on: 10 Apr 2019, 12:53 PM

नई दिल्‍ली:

राफेल डील मामले में लीक दस्‍तावेजों को वैध सबूत मानने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक हलकों में नरेंद्र मोदी सरकार का विरोध तेज हो गया है. बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी/भ्रष्टाचार को छिपाने की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की कोशिश विफल हो गई है.

मायावती का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार पूरी तरह घिर गई है. संसद के भीतर और बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए और रक्षा मंत्री को तत्‍काल इस्‍तीफा दे देना चाहिए.

इससे पहले, राफेल डील में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर लीक दस्‍तावेजों पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्‍ति खारिज कर दी है. मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई ने सरकार की आपत्‍ति खारिज करते हुए कहा कि अब राफेल मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होगी. इससे पहले सरकार ने दस्तावेजों के गोपनीय होने का हवाला दिया था.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राफेल डील को लेकर दोबारा सुनवाई का रास्‍ता साफ हो गया है. कोर्ट ने सरकार की दलील नहीं मानी है और लीक दस्‍तावेजों को वैध करार दिया है.