logo-image

नागरिकता बिल पर पाकिस्‍तान की भाषा बोल रहे विपक्षी दल, पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

Citizenship Amendment Bill 2019 : बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नागरिकता संशोधन बिल पर कांग्रेस पाकिस्‍तान की भाषा बोल रही है.

Updated on: 11 Dec 2019, 11:13 AM

नई दिल्‍ली:

राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में आज नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) पेश होने से पहले बीजेपी (BJP) की संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस (Congress) और अन्‍य विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नागरिकता संशोधन बिल पर विपक्षी दल वहीं भाषा बोल रहे हैं, जो पाकिस्‍तान (Pakistan) बोल रहा है. प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है, जब राज्‍यसभा में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने पार्टी के सांसदों से कहा कि कांग्रेस जो कुछ कर रही है, वे उसे लेकर जनता के बीच जाएं.

यह भी पढ़ें : अयोध्या केस पर फैसले के 19 दिन बाद केंद्र ने योगी सरकार को क्यों लिखी चिट्ठी, जानें यहां

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सरकार का 6 महीने का समय ऐतिहासिक रहा. जो काम वर्षों से नहीं हुआ, वह पिछले 6 माह में हो गया है. उन्‍होंने कहा, 'नागरिकता बिल पर जो भाषा पाकिस्‍तान बोल रहा है, वहीं भाषा यहां के कुछ दल बोल रहे हैं. इसे जनता तक ले जाइए.' इसके अलावा पीएम मोदी ने कर्नाटक के उपचुनाव (Karnataka By Poll) में मिली बड़ी जीत पर खुशी भी जाहिर की.

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लोकसभा से मंजूरी मिलने के बाद पाकिस्‍तान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, भारत की लोकसभा में लाया गया यह विधेयक पाकिस्तान और भारत के बीच हुए दोनों देशों के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और अधिकारों से जुड़े समझौते समेत विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों का भी पूर्ण रूप से विरोधी है. नए कानून का आधार झूठ है और यह धर्म या आस्था के आधार पर भेदभाव को हर रूप में खत्म करने संबंधी मानवाधिकारों की वैश्विक उद्घोषणा और अन्य अंतरराष्ट्रीय संधियों का पूर्ण रूप से उल्लंघन करता है.

संसदीय दल की बैठक में बीजेपी सांसदों से कहा गया कि वे बिल पेश होने से लेकर पास होने तक राज्‍यसभा में मौजूद रहें. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने कहा कि Citizenship Amendment Bill आज दोपहर 12 बजे राज्यसभा में पेश किया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने आरामदायक बहुमत के साथ सदन में पारित कराने का भरोसा भी जताया.

यह भी पढ़ें : इसरो रचेगा एक और इतिहास, आज लॉन्च हो रहा RISAT-2BR1, दुश्मनें पर रखेगा खास नजर

प्रह्लाद जोशी ने कहा, बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल धर्म के आधार पर सताए लोगों के लिए सुनहरा समय लेकर आएगा. उन्‍होंने कहा, पीएम मोदी ने सभी सांसदों से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में किसानों, व्यापारियों और व्यापारियों के सुझाव लेने और वित्त मंत्री को वह प्रतिक्रिया देने को कहा है.