logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन दी बधाई, कहा- मिलकर आतंकवाद से लड़ने की जरूरत

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से बात की है.

Updated on: 20 Aug 2019, 11:41 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से बात की है. इस दौरान उन्होंने बोरिस जॉनसन को प्रधानमंत्री बनने की बहुत-बहुत बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने भारत-ब्रिटेन संबंधों को मजबूत करने पर भी चर्चा की. साथ ही बातचीत में पीएम मोदी ने आतंकवाद से लड़ने की जरूरत भी बताई.

हाल ही में लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तानी सर्मथकों ने प्रदर्शन किया था. इस घटना पर पीएम बोरिस जॉनसन ने खेद भी जताया. पीएम बोरिस जॉनसन ने भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा का भरोसा जताया. दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति व्यक्त की थी कि दोनों देशों को आज दुनिया के सामने आने वाली कई चुनौतियों का प्रभावी ढंग से सामना करने के लिए एक साथ योगदान करने के लिए बहुत कुछ है.

यह भी पढ़ेंःCM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी 6 दिनों की ईडी हिरासत में भेजे गए

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आतंकवाद ने भारत और यूरोप सहित दुनिया के सभी हिस्सों को परेशान कर दिया. उन्होंने कट्टरता, हिंसा और असहिष्णुता से उत्पन्न खतरों को दूर करने के लिए प्रभावी कदमों के महत्व पर बल दिया. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से लंबी बातचीत की.

लगभग 30 मिनट तक चली इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना क्षेत्र में तनाव पैदा करने का आरोप लगाया. दोनों नेताओं के बीच क्षेत्रीय शांति के अलावा द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई. प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि 'कुछ नेताओं द्वारा' भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति के लिए लाभकारी नहीं है.