logo-image

अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने गिनाई उनकी खूबियां

मैं पहली ही मुलाकात में अरुण जेटली की योग्यता और कार्यक्षमता का कायल हो गया था.

Updated on: 11 Sep 2019, 06:45 AM

नई दिल्‍ली:

मंगलवार की शाम को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के व्यक्तित्व पर बोलते हुए कहा कि अरुण जेटली हर किसी के दोस्त थे. अपनी प्रतिभा और अपने पुरुषार्थ की वजह से उन्होंने बहुत से लोगों की मदद की वो हर किसी के दोस्त थे. पीएम ने आगे कहा कि जो भी अरुण जेटली से मिलता था उनके व्यक्तित्व का कायल हो जाता था. मैं पहली ही मुलाकात में अरुण जेटली की योग्यता और कार्यक्षमता का कायल हो गया था.

इस दौरान पीएम मोदी ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि, 'जब भी उनसे कोई क्लाइंट अरुण जेटली जी से मिलने आता था तो सोचता था कि इनके पास कहां भेज दिया? वह कहता था कि जब मैं उन्हें केस या समस्या बता रहा था तो वह टीवी देख रहे थे या खाने का ऑर्डर कर रहे थे. उन्होंने मेरी बात तो सुनी नहीं. पता नहीं कोर्ट में मेरा क्या होगा.' पीएम ने आगे कहा, एक तरह से मुलाकात में वह निराश होकर जाता था. लेकिन कोर्ट में जब वह अरुण जेटली को सुनता था तो वह हैरान रह जाता था कि छोटी सी मुलाकात में उन्होंने सब कुछ समझ लिया. खुद को केस के लिए तैयार कर लिया और उसे जीत भी गए. ऐसी कई कहानियां जेटली के बारे में आपको सुनने को मिलेंगी'.

पीएम ने आगे कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मुझे अपने मित्र अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा में जाना पड़ेगा. वह दुनिया की सबसे ताजातरीन चीज पर भी पूरा कच्चा चिट्ठा खोल देते थे. उनके पास जानकारियों का भंडार था. गौरतलब है कि बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 24 अगस्त को एम्स में निधन हो गया था. वह 66 वर्ष के थे. उनके अंतिम संस्कार के दौरान पीएम मोदी विदेश दौरे पर थे. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा में मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता पहुंचे थे.