पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ में गढ़े कसीदे, जानें क्‍यों

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : December 10, 2019 07:39:56 AM
पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ में गढ़े कसीदे

पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ में गढ़े कसीदे (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार आधी रात को गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ में जमकर कसीदे गढ़े. दरअसल सोमवार आधी रात को ऐतिहासिक नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा से पारित हो गया और गृह मंत्री ने सभी सांसदों के सवालों का एक-एक करके जवाब दिया. जवाब देने के दौरान अमित शाह द्वारा दिखाए गए तेवर और उनके द्वारा किए गए कटाक्ष पीएम नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद आए. इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने अमित शाह की दिल खोलकर तारीफ की. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसके साथ ही बिल के पक्ष में मतदान करने वाले सांसदों की भी सराहना की.

पीएम मोदी ने आधी रात को किए गए ट्वीट में कहा, नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा से पास हो गया है. इस विधेयक पर बेहद महत्वपूर्ण चर्चा हुई. मैं सभी सांसदों को समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. इस बिल में सदियों से चली आ रही भारतीय परंपरा और मानवीय मूल्यों में विश्वास की झलक दिखती है.

यह भी पढ़ें : बक्‍सर जेल को मिला फांसी का फंदा बनाने का ऑर्डर, निर्भया कांड के दोषियों को जल्‍द फांसी तय

एक अन्‍य ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं विशेष रूप से गृह मंत्री अमित शाह जी की सराहना करना चाहूंगा, जिन्‍होंने नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 के सभी पहलुओं को स्पष्ट रूप से समझाने का काम किया. लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह जी ने संबंधित सांसदों द्वारा उठाए गए विभिन्न बिंदुओं के विस्तृत जवाब भी दिए.

यह भी पढ़ें : 7 घंटे से ज्यादा बहस के बाद लोकसभा में पास हुआ CAB, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80

बता दें कि 7 घंटों से अधिक लंबी बहस के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को लोकसभा से मंजूरी मिल गई है. इस बिल के समर्थन में 311 तो विरोध में केवल 80 वोट पड़े. लोकसभा से पास होने के बाद अब इस बिल को जल्‍द ही राज्यसभा में पेश किया जाएगा. इस बिल में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत में आए हिंदू, सिख, पारसी, जैन, और ईसाई समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रस्ताव है.

First Published: Dec 10, 2019 07:39:56 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो