BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

Video: महाबलीपुरम में प्रधानमंत्री मोदी ने चलाया स्वच्छता अभियान, खुद उठाया कचरा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 10:10:57 AM
महाबलीपुम तट पर पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान

महाबलीपुम तट पर पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान (Photo Credit : वीडियो ग्रैब )

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से महाबलीपुरम में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात से पहले पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान चलाया और साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए इस अभियान की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महाबलीपुरम के तट पर 30 मिनट पर सफाई अभियान चलाया और इसस दौरान उठाए गए कचरे को होटल स्टाफ जेयाराज को सौंप दिया. इसके साथ उन्होंने सफाई का संदेश देते हुए लिखा कि हम सभी को सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे रहें. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को फिट और सेहतमंत रहने का भी संदेश दिया.

यह भी पढ़ें: महाबलीपुरम में आज फिर मिलेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग, जानें पूरा शेड्यूल

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही स्वच्छ भारत मिशन पर जोर देते आए हैं. इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी सार्वजनिक स्थानों पर खुद कचरा उठाकर साफ-सफाई का संदेश दे चुके हैं. पीएम मोदी के प्रयासों के कारण ही आज ये मिशन जन आंदोलन बन चुका है. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, गर्भवती महिलाओं का सारा खर्च उठाएगी सरकार

बात करें पीएम मोदी के आज के शेड्यूल की तो भारत दौरे के दूसरे दिन आज शनिवार को चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनौपचारिक मुलाकात करेंगे. सुबह करीब 10 बजे कोव रिसॉर्ट में दोनों शीर्ष नेताओं के बीच बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद दोनों देशों की ओर से अलग-अलग बयान जारी किए जासकते हैं. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात साल 2018 में चीन के वुहान शहर में हुई वार्ता की तरह अनौपचारिक ही रहेगी और वुहान में जहां वार्ता खत्‍म हुई थी, महाबलीपुरम में वहीं से वार्ता प्रारंभ हुई है 

First Published: Oct 12, 2019 10:07:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो