logo-image

LIVE Updates : वाईएसआर प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने कनक दुर्गा मंदिर में की पूजा

ओडिशा में इस बार लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के भी चुनाव हुए हैं, जिसमें नवीन पटनायक की बीजेडी ने एकतरफा जीत हासिल की है.

Updated on: 29 May 2019, 07:19 PM

नई दिल्‍ली:

देशभर में मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाले नवीन पटनायक आज बुधवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. माना जा रहा है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत कर सकते हैं. ओडिशा में इस बार लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के भी चुनाव हुए हैं, जिसमें नवीन पटनायक की बीजेडी ने एकतरफा जीत हासिल की है. दूसरी ओर, अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के रूप में पेमा खांडु भी आज ही शपथ लेने जा रहे हैं. अरुणाचल प्रदेश में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ मंत्रिपरिषद के गठन पर विस्‍तार से चर्चा की.

calenderIcon 21:20 (IST)
shareIcon

जेटली के घर से निकले पीएम मोदी

मोदी जेटली के घर से निकले, लगभग 25 मिनट तक दोनों के बीच हुई बैठक.

calenderIcon 20:56 (IST)
shareIcon

जेटली के घर पहुंचे पीएम मोदी

Pm मोदी पहुचे जेटली के घर। जेटली के तबियत की जानकारी लेने पहुचें है मोदी. कृष्णमेनन मार्गे पर है जेटली के घर. 



calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी जाएंगे अरुण जेटली के घर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम बजे अरुण जेटली के आवास पर जाएंगे. पीएम के अरुण जेटली से अपने पहले के फैसले पर पुनर्विचार करने और सरकार में बने रहने की संभावना है.



calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

कर्नाटक: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल, डीके सुरेश और अन्य नेता बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचे. 



calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

वाईएसआरसीपी प्रमुख और सीएम पद के उम्मीदवार वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आज विजयवाड़ा में कनक दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की. वह कल मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.



calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

शारदा चिट फंड केस में सीबीआई ने कलकत्ता पुलिस के एसएसपी अर्नब घोष से आज पूछताछ की है.

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

राहुल के घर के बाहर पहुंची शीला दीक्षित

शीला दीक्षित राहुल गांधी के निवास पर पहुंची... राहुल के घर के बाहर... इस्तीफा वापस लो के नारे लगा रहे हैं कार्यकर्ता. 



calenderIcon 17:08 (IST)
shareIcon

दिल्ली में कल परसो मे बैठक होगी,हम उसमे जायेंगे. प्रियंका जी, अहमद पटेल जी से हम लोगों की बात चल रही है. जिस तरीके का परिणाम आया, हमें उसका अंदाज़ा नही था. तरह तरह के चर्चे हैं, जल्द सच्चाई सामने आयेगी. तेजस्वी 



calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने कहा हार जीत चलता रहता है, हमलोग एकजुट रहेंगे. जनता को भ्रमित किया गया. जो जनादेश है वो आपके सामने हैं, हमें ये षड्यन्त्र लगता है. हम लोगों के बीच जाकर उन्हें बीजेपी और जेडीयू के भ्रमजाल से बाहर निकालेंगे. ये अंत नही है, आगे की लड़ाई बाकी है. पूरे देश का ट्रेंड एक जैसा था,बिहार का चुनाव अलग है.

calenderIcon 16:36 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के निवास पर कांग्रेसी नेताओ का जमावड़ा लगना शुरू... जगदीश टाइटलर, बॉक्सर विजेंदर सिंह, सचिन पायलट, राजेश लिलोठिया पहुंचे



calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने महागठबंधन में नही होगी टूट, हार जीत का रास्ता दिखाता है. हम दिल्ली जा रहे हैं कांग्रेस के आलाकमान से मिलने. मुझे प्रधानमंत्री के शपथग्रहण का न्यौता नही मिला.

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को नई दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए 7 लोक कल्‍याण मार्ग पहुंचे हैं. 



calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और कनिमोझी ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता छोड़ी

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया है. दोनों नेता लोकसभा चुनाव में क्रमश: गांधीनगर और पटनासाहिब क्षेत्र से विजयी हुए हैं. बीजेपी के इन दोनों नेताओं के अलावा डीएमके की कनिमोझी ने भी राज्‍यसभा सदस्‍यता छोड़ दी है. कनिमोझी तमिलनाडु की थुथुकुड़ी सीट से लोकसभा चुनाव में विजयी हुई हैं. 



calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

अंदरूनी झगड़े में गिर जाएगी राजस्‍थान की सरकार : बेनीवाल

जयपुर: राजस्थान मे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर बेनीवाल ने कहा- कांग्रेस के अंदरुनी झगड़े से ही गिर जायगी राजस्थान की सरकार, राजस्थान में 3 भागों में बंटी हुई है कांग्रेस, आगे और बढ़ेगी कांग्रेस में कलह, पीएम मोदी क्यों गिराएंगे कांग्रेस सरकार

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने अच्‍छा काम किया है: शीला दीक्षित

राहुल गांधी के इस्‍तीफे को लेकर शीला दीक्षित ने कहा, राहुल गांधी ने वो किया हैं जो वो चाहते थे, हम वो कह रहे हैं जो हम चाहते है. उनको इस्तीफा नहीं देना चाहिए. हार पहले भी हुई है हमने उनका काम देखा है अच्छा काम किया है. उन्होंने उनके नेतृत्व में हमें भरोसा है. अभी तक मुलाकात नही हुई है पर आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनके घर पर जा रहे हैं अगर वो मिलेंगे तो हमें बहुत खुशी होगी.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे 6500 मेहमान

नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री के रूप में दूसरा शपथग्रहण पहले की तुलना में और भव्‍य होगा. सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होने वाले इस समारोह में करीब 6500 मेहमान शिरकत कर सकते हैं. 2014 में मेहमानों की संख्‍या करीब 5000 थी.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को लिखी चिट्ठी, कहा- देश में चुनाव मोदी vs राहुल बना इसलिए हम चुनाव हारे, लोगो ने खुद कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप को चुनेंगे, अपने कामों की गिनती करवाई. कार्यकर्ताओ को अपने काम गिनवाए.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

नवीन पटनायक ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली



calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

अमित शाह पहुंचे BJP दफ्तर, मिल सकते हैं नए मंत्रियों से
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को सुबह पार्टी दफ्तर पहुंचे. शाह आज उन सांसदों और नेताओं से मुलाकात करेंगे जिन्हें मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. मंगलवार को ही नरेंद्र मोदी-अमित शाह के बीच 5 घंटे तक इसी मुद्दे पर बैठक हुई थी.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

लगातार 5वीं बार ओडिशा के मुख्‍यमंत्री बने नवीन पटनायक 

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

2002 में पहली बार ओडिशा के मुख्‍यमंत्री बने थे नवीन पटनायक 

calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

नवीन पटनायक ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 20 मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें 11 कैबिनेट रैंक के मंत्री हैं. 

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

केरल कांग्रेस के नेता अब्‍दुल्‍लाकुटी ने कहा, जब हम एक नीति बनाते हैं, तो सबसे गरीब को याद रखना चाहिए. मुझे लगता है कि मोदी ने इसे स्पष्ट रूप से किया. पिछले 5 वर्षों में 9.15 लाख शौचालय बनाए गए हैं. 5 से 6 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन मिला। इसने उन्हें हीरो बना दिया.



calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी के शामिल होने को लेकर बीजेपी के बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, वह केवल अपने भतीजे को खुश करने और बचाने के लिए जा रही हैं. 



calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के भावी मुख्‍यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को वेंकटेश्‍वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. 



calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

बिहार : राजद विधायकों की आज राजधानी पटना में पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बैठक बुलाई गई है. बैठक की अध्‍यक्षता विधायक दल के नेता तेजस्‍वी यादव करेंगे. 



calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्‍ट्रीय सचिव राहुल सिन्‍हा ने कहा, मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में 6 महीने से 1 साल के भीतर विधानसभा चुनाव होंगे. वर्तमान सरकार 2021 तक जारी नहीं रह पाएगी. टीएमसी में बहुत असंतोष है. TMC सरकार पुलिस और CID के दबाव में चल रही है.



calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

कांग्रेस विधायक डा शकील अहमद खान ने मंगलवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी में शिरकत की. 



calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

नई दिल्‍ली : जनता दल यूनाइटेड की आज बड़ी बैठक पटना में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में जद यू कोटे से केंद्र में मंत्री बनने वाले सांसदों के नाम पर विमर्श किया जाएगा. 



calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

नवीन पटनायक मंत्रिपरिषद में आज कुल 20 मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें 11 कैबिनेट और 9 राज्‍य मंत्री होंगे. 

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल को 147 सदस्‍यों वाली विधानसभा में कुल 105, बीजेपी को 27, कांग्रेस को 13, सीपीएम को 1 सीटें हासिल हुईं हैं.