logo-image

PM नरेंद्र मोदी ने CM पर की शपथ लेने के लिए अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के वाराणसी दौरे से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बधाई दी है.

Updated on: 16 Feb 2020, 10:43 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी दौरे से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं अरविंद केजरीवाल को आज दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देता हूं. एक सार्थक कार्यकाल के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं. 

यह भी पढ़ेंःउन्नाव: लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ट्रक की टक्कर से वैन में लगी आग, 7 लोग जिंदा जले

बता दें कि इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को बधाई है. मैं दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर रिप्लाई किया था. पीएम मोदी के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा था कि आपका शुक्रिया सर, मैं आशा करता हूं दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने की दिशा में साथ मिलकर काम करेंगे.

दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. सबसे पहली बार अरविंद केजरीवाल ने साल 2013 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में सरकार बनाई थी. इसके बाद साल 2015 में दोबारा चुनाव हुआ और इस बार आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत दर्ज करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी और केजरीवाल ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद साल 2020 में एक बार फिर केजरीवाल ने अपनी जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास के मुद्दे पर जीत की हैट्रिक लगाई है.

यह भी पढ़ेंःटुकड़े-टुकड़े गैंग का सरगना कौन, BJP के नेता ने लिया इनका नाम

अरविंद केजरीवाल ने इस शपथ ग्रहण में पीएम मोदी को भी आमंत्रित किया था, लेकिन व्यवस्तताओं की वजह से वह इस शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंच सके. इस दौरान शपथ ग्रहण के समय मंच से सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी को इस शपथग्रहण के लिए निमंत्रण भेजा था, लेकिन वो व्यस्तता की वजह से वहां नहीं पहुंच सके. अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण के समय मंच से ही कहा कि वो दिल्ली को और ज्यादा विकसित करने के लिए और दिल्ली में विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने मंच से पीएम मोदी का आशीर्वाद मांगा.