logo-image

PM मोदी ने लगातार छठी बार जवानों के साथ LoC पर मनाई दिवाली, देखें वीडियो

जम्मू-कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी ने LoC पर जवानों के साथ मनाई दिवाली

Updated on: 27 Oct 2019, 05:37 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार छठी बार सीमा पर जवानों के साथ दीपावली मनाई. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे. इसके पहले भी पीएम मोदी ने साल 2014 में पीएम पद की शपथ लेने के बाद लगातार दीपावली का त्योहार जवानों के साथ ही मनाते रहे हैं. जवानों के साथ दीपावली का त्योहार मनाने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हमारे सैनिकों के साहस की कहानियां व्यापक रूप से साझा की जाती हैं, लेकिन क्या आप प्राकृतिक आपदाओं के दौरान हमारे सशस्त्र बलों के शानदार प्रयासों के बारे में भी जानते हैं? उनकी त्वरित कार्रवाई कितने लोगों की जान बचाती है और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट होने से बचाती है.'

यह भी पढ़ें-शिवसेना की शर्त के बीच बोले देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी के नेतृत्व में बनेगी 5 साल की सरकार

पीएम मोदी ने एलओसी पर जवानों के साथ दीपावली मनाकर उनका हौसला अफजाई किया. पीएम मोदी ने अपने परिवारों से दूर तैनात जम्मू-कश्मीर के जिला राजौरी और पुंछ में सीमारेखा पर तैनात जवानों के साथ दीपावली पर्व की खुशियां साझा की. सुबह 10 ही पीएम मोदी जवानों बीच दीपावली मनाने के लिए विशेष हेलिकॉप्टर से पहुंच गए. पीएम मोदी केसाथ सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत व अन्य सैन्य अधिकारी जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें-दीपावली के दिन भी अपनी नापाक हरकतों ने नहीं बाज आया पाकिस्तान, तोड़ा सीजफायर

पीएम मोदी ने सीमा पर हालात जानने के लिए सबसे पहले सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की बाद में जवानों से मिलकर उन्हें दीपावली की बधाई दी. दीपावली की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने जवानों से कहा कि उनकी बदोलत ही आज देशवासी शांतिपूर्ण ढंग से अपने घरों में परिवारों संग यह पर्व मना रहे हैं.

यह भी पढ़ें-PM मोदी के सऊदी अरब दौरे से पहले पाक ने अपने एयर स्पेस का उपयोग करने से रोका