logo-image

जिसे जमानत मिली है वह इंजॉय करे समेत 5 बातों के जरिए PM मोदी ने राहुल पर किए वार

लोकसभा में मंगलवार को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 25 Jun 2019, 06:55 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा में मंगलवार को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम नरेंद्र मोदी ने कई बार इशारों ही इशारों में राहुल गांधी (Rahul gandhi) पर कई कटाक्ष किए.

पीएम मोदी ने कहा-आपकी ऊंचाई आपको मुबारक

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि आपकी ऊंचाई आपको मुबारक क्योंकि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आपको जमीन दिखना बंद हो गए. आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि जमीन से उखड़ चुके हैं. आपका ऊंचा होना मेरे लिए अत्यंत संतोष की बात है. मेरी कामना है कि आप और ऊंचे बढ़ें. हमारा सपना ऊंचा होने का नहीं, जड़ों से जुड़ने का है. हमारा सपना जड़ों से मजबूती पाकर देश को आगे ले जाना है. हम आपको शुभकामनाएं ही देंगे कि आप और ऊंचे, और ऊंचे जाइए.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के पास गलती सुधारने का मौका, तीन तलाक बिल पर मांगा समर्थन- PM मोदी

जिन्हें जमानत मिली है वो इसका आनंद ले, हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर अगला वार करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी रहेगी. हमें इसलिए कोसा जा रहा कि फलाने को जेल में क्यों नहीं डाला, हम कानून से चलने वाले लोग हैं और किसी को जमानत मिली है तो वह इसका आनंद ले. लेकिन करप्शन के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी, हमें गलत रास्ते पर जाने की जरूरत नहीं है.

भारत रत्न परिवार के बाहर किसी को नहीं मिल सकता

पीएम मोदी ने गांधी परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश को लगता था कि कांग्रेस के कार्यकाल में नरसिम्हा राव को फिर मनमोहन सिंह को भारत रत्न मिलता, लेकिन परिवार से बाहर के लोगों को उनके कार्यकाल में कुछ नहीं मिल सकता. प्रणब दा किसी भी पार्टी के हैं लेकिन हमें उन्हें भारत रत्न दिया. हम किसी भी योगदान को नहीं नकारते, सवा सौ करोड़ देशवासियों में सब कोई आते हैं और उन्हीं की वजह से देश आगे बढ़ा है.

और पढ़ें: दिग्विजय ने PM मोदी पर किया वार- मुस्लिम टोपी पहनने से इंकार करने वाले विश्वास की बात कर रहे हैं

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

पीएम मोदी ने सदन में कहा कि एक इंटरव्यू में कांग्रेस के मंत्री ने कहा था कि मुस्लिमों के उत्थान की जिम्मेदारी कांग्रेस की नहीं है. अगर आप चाहेंगे तो मैं यू-ट्यूब का लिंक भेज दूंगा.