logo-image

ट्रंप के सामने पीएम मोदी का पाकिस्तान पर वार,कहा-जिनसे देश नहीं संभलता उन्हें 370 से तकलीफ

हाउडी मोदी (Howdy Modi) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने सभा को संबोधित किया. कई मुद्दों के साथ-साथ उन्होंने अनुच्छेद 370 (Article 370) पर भी बात की.

Updated on: 23 Sep 2019, 06:11 AM

नई दिल्ली:

हाउडी मोदी (Howdy Modi) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने सभा को संबोधित किया. कई मुद्दों के साथ-साथ उन्होंने अनुच्छेद 370 (Article 370) पर भी बात की. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया. 70 साल से चला आ रहा 370 को हमने हटा दिया.

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थी. भारत के संविधान जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वही अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं.

इसे भी पढ़ें:HOWDY MODI: पीएम मोदी को 'की ऑफ ह्यूस्टन' देकर सम्मानित किया गया

पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसपर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिनसे देश नहीं संभल रहा है उन्हें अनुच्छेद 370 हटने से तकलीफ हो रही है. भारत से नफरत उनकी नीति है. ये वहीं लोग हैं जो आतंकवाद को पालते पोसते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? साथियों अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए. उन्होंने कहा कि यहां पर जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में प्रेसिडेंट ट्रंप पूरी मजबूती के साथ खड़े हुए हैं.