logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के लोगों को दिलाया भरोसा, कोई भी आपके अधिकारों और सुंदर संस्‍कृति को नहीं छीन सकता

Citizenship Amendment Bill 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, मैं असम के अपने भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद उन्हें चिंता करने की कोई बात नहीं है.

Updated on: 12 Dec 2019, 11:57 AM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) को लेकर असम में फैली आग पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपने ट्वीट के माध्‍यम से असम (Assam) के लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा, मैं असम के अपने भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद उन्हें चिंता करने की कोई बात नहीं है. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं, कोई भी आपके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और सुंदर संस्कृति को नहीं छीन सकता है. यह फलता-फूलता और विकसित होता रहेगा.

यह भी पढ़ें : नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने की आपत्‍तिजनक टिप्‍पणी, कही ये बड़ी बात

एक अन्‍य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, केंद्र सरकार और मैं खंड 6 की भावना के अनुसार असमिया लोगों के राजनीतिक, भाषाई, सांस्कृतिक और भूमि अधिकारों को संवैधानिक रूप से संरक्षित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने भी नागरिकता संशोधन विधेयक पर राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में जवाब देते हुए लोगों की आशंकाओं को निराधार बताते हुए शांति की अपील की थी. अमित शाह ने कहा था, यह नागरिकता देने का बिल है, किसी की नागरिकता लेने का बिल नहीं है. इस नागरिकता संशोधन बिल को लेकर किसी को भी चिंतित होने की जरूरत नहीं है. अमित शाह ने यह भी कहा था, असम की समस्‍याओं और वहां के लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए एक समिति भी बनाई गई है.

यह भी पढ़ें : नागरिकता संशोधन बिल पास होने के साथ ही 'नागरिकता' ने लिया जन्म

अमित शाह ने कहा था, जिन लोगों को नागरिकता दी जाएगी, वह किसी भी भारतीय नागरिक की कीमत पर नहीं दी जाएगी. इसलिए इसके लिए किसी को भी, मुसलमानों को भी डरने की जरूरत नहीं है. इस पर कांग्रेस की ओर से कपिल सिब्‍बल ने कटाक्ष भी किया. सिब्‍बल ने कहा, कौन कहता है कि भारत का मुसलमान आपसे डरता है. कोई नहीं डरता है आपसे, मैं भी नहीं डरता. अमित शाह ने इस बात का भी जवाब दिया.

उन्‍होंने कहा, सिब्‍बल साहब! मैं नहीं चाहता कि मुझसे कोई डरे और डरना भी नहीं चाहिए. भारत के गृह मंत्री से किसी को डरने की जरूरत नहीं है, उस पर भरोसा करने की जरूरत है. आप ही के लोग कह रहे हैं कि अल्‍पसंख्‍यकों में भय का माहौल है. अमित शाह ने कहा, लोगों को न डराइए. इससे अपना ही घर जलता है और यह खेल बहुत खतरनाक होता है.