logo-image

बेटा किसी का भी हो मनमानी नहीं चलेगी, आकाश विजयवर्गीय का नाम लिए बगैर पीएम मोदी बोले

आकाश विजयवर्गीय की हरकतों का जिक्र किए बिना उन्‍होंने कहा, किसी को भी अमर्यादित आचरण करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और किसी भी हाल में इसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.

Updated on: 02 Jul 2019, 11:45 AM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नए सांसदों को नसीहत दी और सदन में सभी की उपस्‍थिति पर जोर दिया. उन्‍होंने सांसदों से अपील की कि वे सदन के कामों में उत्‍साह के साथ हिस्‍सा लें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जीत बड़ी है, इसलिए सबको जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए. संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी का सभी सांसदों ने खड़े होकर ताली बजाकर स्वागत किया. पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी कहा कि सबको और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. आकाश विजयवर्गीय की हरकतों का जिक्र किए बिना उन्‍होंने कहा, किसी को भी अमर्यादित आचरण करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और किसी भी हाल में इसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.

हाल ही में आकाश विजयवर्गीय का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो नगर निगम अधिकारी को क्रिकेट के बल्ले से मारते दिख रहे थे. आरोप है कि इंदौर नगर निगम के अफसरों की टीम जर्जर मकानों को तोड़ने गई थी, इसी दौरान आकाश नगर निगम के अधिकारियों पर ही बरस पड़े थे. इस मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 7 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

यह भी पढ़ें : मेहुल चोकसी को लेकर बॉम्‍बे हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट

आकाश विजयवर्गीय पर आरोप है कि उन्‍होंने इंदौर के गंजी कंपाउंड स्थित जर्जर मकान को गिराने गए नगर निगम के अमले में शामिल अधिकारी धीरेंद्र बायस पर क्रिकेट का बल्ला चला दिया. इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश में खूब सिसायत गरमाई. इस मामले ने बीजेपी को बैकफुट पर धकेल दिया. सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने से पार्टी की खूब किरकिरी हुई. पूरे घटनाक्रम पर अमित शाह को रिपोर्ट तलब करनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली के चावड़ी बाजार में मंदिर में तोड़फोड़, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन ने दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा

आकाश के इस व्‍यवहार ने कांग्रेस को भी हमलावर होने का मौका दे दिया. राज्य से भाजपा के सत्ता से बाहर होने के बाद यह चौथी ऐसी घटना थी, जिसमें पार्टी के नेताओं के बेटों ने अपनी दबंगई दिखाई और पुलिस को कार्रवाई करना पड़ी. इससे पहले मंत्री कमल पटेल के बेटे, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे और विधायक जालम सिंह पटेल के बेटे पर भी पुलिस मामला दर्ज कर चुकी है.