वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दु:ख, कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 05:06:52 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन से बहुत दुख हुआ. उन्हें मीडिया जगत में उनके योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने जनप्रतिनिधि के रूप में काम किया और कई सामुदायिक कल्याणकारी योजनाओं की पहल की. ​​ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को ये कष्ट सहने की शक्ति दें.

यह भी पढ़ें- निर्भया के पिता का भी छलका दर्द, कहा- इंदिरा जयसिंह जैसे लोगों से ही बढ़ रहे बलात्कार के मामले

अश्विनी कुमार हरियाणा के करनाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार थे. शनिवार को उनका निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. काफी लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे. उनके परिवार में पत्नी और तीन पुत्र हैं. वे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शनिवार को 11:40 बजे आखिरी सांस ली. कैंसर की बीमारी से पीड़ित अश्विनी कुमार को 06 जनवरी 2020 को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका इलाज डॉक्टर अश्विनी वैद्य कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- HYV के पूर्व अध्यक्ष ने ली सपा की सदस्यता, अखिलेश बोले 'अभी और बड़े-बड़े नाम शामिल होंगे'

अश्विनी कुमार चोपड़ा 2014 से 2019 तक हरियाणा के करनाल संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे. पिछले वर्ष हुए आम चुनाव में चोपड़ा ने स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. उनका जन्म 11 जून 1956 को जालंधर में हुआ था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब केसरी के प्रधान सम्पादक एवं पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. वे एक निर्भिक पत्रकार थे जो बड़ी बेबाक़ी से विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्रहित और समाज हित में अपनी बात रखते थे. उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- युवाओं की पार्टी है सपा, कभी बूढ़ी नहीं होगी : मुलायम

वहीं अपने शोक संदेश में सोनिया गांधी ने कहा कि एक संपादक के रूप में चोपड़ा की लंबी और प्रतिष्ठित पारी, एक सामाजिक कार्यकर्ता और सांसद के रूप में भी उन्हें लंबे समय तक याद किया जाएगा. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें ज्यादातर मुद्दों पर अपने सटीक विचारों के लिए जाना जाता था. वह राजनीति की दलगत सीमा से परे अपने विचार रखते थे.

First Published: Jan 18, 2020 04:54:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो