logo-image

श्रीलंका: पीएम मोदी ने ईस्टर धमाकों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

इसके बाद पीएम मोदी ईस्टर के दिन धमाकों में चर्च में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 09 Jun 2019, 01:30 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचे. इस बीच श्रीलंकाई पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने एयरपोर्ट पर उनकी अगुवाई की. इसके बाद पीएम मोदी ईस्टर के दिन धमाकों में चर्च में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. 21 अप्रैल को श्रीलंका में हुए बम धमाकों के बाद मोदी वहां जाने वाले पहले विदेशी नेता हैं. बता दें श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों में 11 भारतीय समेत 258 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली थी.

मोदी कोलंबो से सीधे आंध्र प्रदेश के तिरुपति जाएंगे और रैली को संबोधित करने के बाद भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा करेंगे. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे.

बतौर पीएम यह मोदी का तीसरा श्रीलंकाई दौरा

प्रधानमंत्री रहते मोदी का यह तीसरा श्रीलंकाई दौरा है. इससे पहले वे 2015 और 2017 में भी श्रीलंका दौरे पर जा चुके हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि मोदी का यह दौरा श्रीलंका सरकार को यह बताने के लिए है कि मुश्किल हालात में हम उनके साथ बराबरी से खड़े हैं. मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि आतंकवाद से निपटने में भारत सरकार श्रीलंका के साथ है.

शनिवार को गुरुवायुरप्पन मंदिर गए थे मोदी

इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को केरल के त्रिशूर स्थित गुरुवायुरप्पन (श्रीकृष्ण) मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. यह मंदिर 5 हजार साल पुराना है और इसे दक्षिण भारत की द्वारिका भी कहा जाता है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की 'अभिनव सभा' में उन्होंने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में सिर्फ राजनीति के लिए मैदान में नहीं थे, बल्कि जनसेवा हमारा लक्ष्य है. भले ही यहां हमारा खाता नहीं खुला, लेकिन जनता का आभार जताने के लिए आया हूं. ये हमारी सोच और संस्कार हैं.