logo-image

राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा- मैं गालीप्रूफ हो चुका हूं

राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा- मैं गालीप्रूफ हो चुका हूं

Updated on: 06 Feb 2020, 03:08 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 6 फरवरी 2020 को लोकसभा (Lok Sabha) में बोलते हुए कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) को अपने निशाने पर लिया. लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) के बजट (budget speech) अभिभाषण पर संसद में पेश धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर जवाब दिया. अपने इस भाषण में पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस और उनके नेताओं पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को हर वक्त संविधान बचाने की बात करनी चाहिए क्योंकि देश जानता है कि किसे संविधान से ज्यादा खतरा है.
आज के भाषण में राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने एक खास अंदाज में निशाना लगाया. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 40 मिनट से भाषण दे रहा हूं लेकिन कुछ लोगों तक करेंट अब पहुंचा है. उन्होंने कहा कि इस सभा में कई ट्यूबलाइट बैठे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था. बड़े ही तल्ख लहजे में राहुल गांधी ने पीएम मोदी निशाना साधते हुए कहा कि देश के युवा प्रधानमंत्री मोदी को बता देंगे कि रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की किसानों पर 10 बड़ी बातें, कहा- किसान कल्याण पर राजनीति नहीं करें

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, ''ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, छह महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिन्दुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिन्दुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.''

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को थोड़ा भी संविधान का लिहाज होता तो सबसे पहले यही कांग्रेस पार्टी को कश्मीर में भारत का संविधान लागू करने में कोई परेशानी नहीं होती. कश्मीर में 1990 में जब भारत के ही अंग कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को निकाला गया तो भी कांग्रेस ने कुछ नहीं किया लेकिन भारत में इमरजेंसी लागू कर तो कांग्रेस ने संविधान की रक्षा ही की होगी. 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर ट्रस्‍ट की घोषणा होते ही सामने आने लगी संतों की नाराजगी, परमहंस दास अनशन पर बैठे

पीएम मोदी ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि भारत ने कश्मीर के साथ धोका किया है. जबकि उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि आर्टिकल 370 को हटाने से ऐसा भूकंप आएगा कि कश्मीर, भारत से अलग हो जाएगा और 370 हटाए जाने से भारत का झंडा फहराने वाला कोई भी नहीं बचेगा. पीएम मोदी ने इस बात को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा और पूछा कि क्या कोई भारत के संविधान में विश्वास रखने वाला व्यक्ति ऐसी बातें स्वीकार सकता है?

यह भी पढ़ें: 100 में से 100 नंबर न आएं तो जिंदा जला दें, वायरल हुआ इंस्टीट्यूट का पैम्फलेट

पीएम ने कहा कि हमने 370 हटाया है और स्थिति वहां पर पहले से अच्छे हैं. पीएम ने कहा कि हमारे मंत्री लगातार जम्मू कश्मीर के विकास के लिए काम कर रहे हैं और वहां के लोगों से मिलकर स्थिति को नार्मल करने का प्रयास कर रहे हैंं.