logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अटल बिहारी वाजपेयी की कविता साझा कर पीएम मोदी ने न्यूजस्टेट की खबर पर लगाई मुहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश की सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए लोगों को रविवार रात दीये जलाने की बात याद दिलाने के मकसद से भाजपा के दिवंगत नेता वाजपेयी की एक वीडियो क्लिप शनिवार को साझा की.

Updated on: 04 Apr 2020, 04:14 PM

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ देश की सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए लोगों को रविवार रात दीये जलाने की बात याद दिलाने के मकसद से भाजपा के दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की एक वीडियो क्लिप शनिवार को साझा की, जिसमें वे अपनी प्रसिद्ध कविता ‘आयो फिर से दीया जलाये’ सुनाते दिख रहे हैं. न्यूजस्टेट ने पहले ही बता दिया था कि पीएम नरेंद्र मोदी की अपील अटल बिहारी वाजपेयी की कविता से प्रेरित है. अब पीएम मोदी ने खुद अटल बिहारी वाजपेयी की कविता शेयर कर इस बात की पुष्टि कर दी है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना को हराने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी की कविता से प्रेरित हुए पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘आयो दीया जलाएं’. इस छोटे वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक मंच से अपनी प्रसिद्ध कविता ‘आयो फिर से दीया जलाएं’ सुना रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस को पराजित करने की देश की सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए रविवार पांच अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीये, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं. धानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी को बनाए रखने की अपील भी की थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, आओ फिर से दीया जलाएं... 5 अप्रैल रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद करके, दरवाजे या बालकनी पर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल फ्लैशलाइट जलाएं. हमें मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना से जंग के लिए शाहरुख खान ने दिखाई दरियादिली, क्वारंटाइन केंद्र के लिए दी 4 मंजिला बिल्डिंग

पीएम मोदी और 9 का अंक

प्रधानमंत्री नवग्रहों को प्रसन्न करने के लिए भी किसी भी लिहाज से पीछे नहीं हैं. इसे अंक ज्योतिष के आधार पर समझने की कोशिश करते हैं और निम्न बातों को ध्यान में रखते हैं...

  1. पीएम मोदी शुक्रवार को सुबह 9 बजे वीडियो संदेश के लिए आए.
  2. उन्होंने 9 मिनट के वीडियो में कोरोना वायरस को लेकर बात की.
  3. इस वीडियो संदेश में उन्होंने 5 अप्रैल को लेकर देशवासियों से आह्वान किया. 5 तारीख अप्रैल साल का चौथा महीना, जिसका जोड़ भी 9 आता है.
  4. 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की बाल्कनी या दरवाजों पर 'दिवाली' मनाने का आह्वान. फिर से 9 का अंक.
  5. शुक्रवार को संबोधन के वक्त लॉकडाउन को लागू हुए 9 दिन हो चुके थे.
  6. 5 अप्रैल को लॉकडाउन के 9 दिन बाकी रह जाएंगे.
  7. भारतीय ज्योतिष के हिसाब से 9 का अंक मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है.
  8. मंगल ग्रह प्रकाश और अग्नि का प्रतिनिधित्व करता है. यह ताकत, साहस और पौरुष का कारक है. यह शारीरिक तथा मानसिक शक्ति और ताकत का प्रतिनिधित्व करता है. मंगल के प्रबल प्रभाव से व्यक्ति में साहस और लड़ने की क्षमता विकसित होती है.
  9. अगर 5 अप्रैल (4था महीना) रात 9 बजे 9 मिनट को देखें तो 9 कुल तीन बार आता है. यानी 9 गुणे 3 फिर से 27 जिसका जोड़ भी 9 आता है.