logo-image

पीएम मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी, कहा- लॉकडाउन का कड़ाई से करें पालन

पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों कोलॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा. बैठक में कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों औऱ केंद्र की तरफ से किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा हो रही है.

Updated on: 02 Apr 2020, 12:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना संकट पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी है. यह बैठक वीडियो क़ॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है. इस दरान पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों कोलॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा. बैठक में कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों औऱ केंद्र की तरफ से किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा हो रही है. पीएम मोदी से सभी मुख्यमंत्रियों से कहा है कि वह सुनिश्चित करें की लॉकडाउन के दौरान जरूरत का सामान आम जनता तक पहुंचे. उन्होंने इसके लिए किए गए इंतजामों पर बात की. साथ ही अपील की है कि जिन भी राज्यों में जमात  के लोग गए हैं उन सभी लोगों को जल्द अस्पताल में भर्ती कराया जाए.

यह भी पढ़ें: इटावा में कैदियों के संघर्ष में डिप्टी जेलर सहित 14 जेल कर्मी घायल, रॉड-पत्थर से किया हमला

लॉकडाउन के बाद देश के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह पहली बैठक है. 22 मार्च को लगाए गए जनता कर्फ्यू से दो दिन पहले 20 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी. उस समय उन्होंने कोरोना के वैश्विक खतरे के प्रति मुख्यमंत्रियों को आगाह करते हुए पूरे देश को एकजुट होकर इसका सामना करने की जरूरत पर जोर दिया था. 24 मार्च को पूरे देश में किए गए लॉकडाउन के बाद से राज्यों को प्रवासी मजदूरों से लेकर कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: हेल्थ इंश्योरेंस और थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

हालांकि, कैबिनेट सचिव और गृह सचिव लगातार राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बातचीत कर हालात की समीक्षा कर रहे हैं. कोरोना के खिलाफ राजनीतिक नेतृत्व की एकजुटता ज्यादा जरूरी है. इसे देखते हुए प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की आज की बैठक अहम मानी जा रही है. उम्मीद है कि सभी मुख्यमंत्री पिछले एक हफ्ते के लॉकडाउन के अपने अनुभवों को साझा करते हुए राज्यों के सामने आ रही दिक्कतों को भी प्रधानमंत्री के समक्ष उजागर करेंगे.