logo-image

हरियाणा को टॉप पर लाने के लिए फिर दीजिए बीजेपी को आशीर्वाद, रोहतक में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं. पहला आपको विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना और दूसरा मनोहर लाल जी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनना.

Updated on: 08 Sep 2019, 02:16 PM

रोहतक:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के रोहतक के बड़ी रैली कतर रहे हैं. विधानसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी की ये रैली काफी अहम मानी जा रही है. पीएम मोदी रोहतक में इको फ्रैंडली रैली कर रहे हैं जहां पानी बोतलों की जगह मटको में रखा गया है. इस रैली के दौरान पीएम मोदी 5 परियोजनाओं का शिलन्यास भी किया. इसके बाद रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,  मैं सबसे पहले तो लोकसभा चुनाव में भाजपा की झोली में हरियाणा की सारी सीटें भर देने के लिए आप सबका हृदय से धन्यवाद करता हूं. राजनीति के आज के युग में 55 से 60% तक वोट पाना अपने आप में जन जागरण और जनविश्वास का एक अनमोल अवसर है. रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं. पहला आपको विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना और दूसरा मनोहर लाल जी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनना.

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पिछले कुछ महीनों में मेरा तीसरी बार रोहतक आना हुआ है.पिछले साल चौधरी छोटू राम जी की प्रतिमा के लोकार्पण के लिए आया था, फिर मई में आपको अपने काम का हिसाब देने आया और आज फिर आपके बीच में आया हूं. उन्होंने कहा, मनोहर लाल जी की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में समाप्त हो रही है, लेकिन इससे साफ़ हो गया है कि इस बार भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहने वाला है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, विकास के रास्ते पर चलते हुए गरीब, पीड़ित, शोषित और वंचित की सेवा करते हुए जन विश्वास मिलता है. आज की ये सभा उस जन विश्वास पर एक और मोहर लगा रही है. पीएम मोदी ने कहा, बीते 5 वर्ष में हरियाणा को बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है. वर्तमान में हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अभी थोड़ी देर पहले यहां लगभग 2 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है. इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल है. मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की भाजपा सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है. यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, उसकी तो चर्चा पूरे देश में हो रही है.

यह भी पढ़ें: बिना डरे अपने मन की बात कह देना, राम जेठमलानी की सबसे बड़ी खासियत थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने कहा, आज यहां रोहतक में करीब 600 गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं. साथ ही एक मेगा फूडपार्क का शिलान्यास भी किया गया है. ये फूड पार्क हरियाणा के किसानों और युवा साथियों के लिए आय एवं रोज़गार के अनेक अवसर तैयार करने वाला है. ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में बीजेपी-एनडीए की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं. ये 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं. ये 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं. आप सबके अभूतपूर्व विश्वास के बल पर ही कृषि से लेकर राष्ट्र की रक्षा और सुरक्षा से जुड़े बड़े निर्णय सरकार ले पाई है. आतंकवाद से निपटने, मुस्लिम बहनों के अधिकारों की सुरक्षा और हमारे Health Sector की बेहतरी के लिए अनेक कानून बनाए गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा, इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना काम संसद के किसी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ. देर रात तक बैठकर सांसदों द्वारा नए कानूनों पर चर्चा की गई है. जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ, उनके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में हम जुट गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,  किसान सम्मान निधि का लाभ मिलने लगा है,मिशन की आमदनी 2021 तक दोगुना हो जाएगी. 2024 तक हर घर तक जल पहुंचेगा. जल संरक्षक बनें.  जितना जरूरी हो उतना ही जल निकले.

यह भी पढ़ें: बिना डरे अपने मन की बात कह देना, राम जेठमलानी की सबसे बड़ी खासियत थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने कहा, पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देश के हर किसान परिवार को देने का हमने संकल्प लिया था. सरकार बनते ही इसे लागू कर दिया गया है. देशभर में अभी तक इस योजना के अंतर्गत 7 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को लाभ मिल चुका है. लोकसभा चुनाव में आपने देश के भविष्य को ध्यान में रखते हुए जनादेश दिया था. अब हरियाणा के भविष्य के लिए बीते 5 वर्षों की निरंतरता को आने वाले 5 वर्षों के लिए जारी रखने का एक और मौका आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है. पीएम मोदी बोले, पिछले 5 वर्षों में हरियाणा में परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है. सरकारी नौकरियों में बंदरबांट की एक गलत परंपरा को खत्म किया गया है. इन 5 वर्षों में बेरोजगार युवाओं के कौशल से लेकर उनको मिलने वाली मदद तक में वृद्धि की गई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीते 5 वर्षों में हरियाणा में किसानों की जमीन पर भ्रष्टाचार का जो खेल चलता था, वो भी बंद हो गया है. 5 वर्षों के ऐसे बेहतरीन Track Record के आधार पर ही पूरा हरियाणा आज भाजपा के पक्ष में खड़ा हुआ है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने कश्मीर मुद्दे पर फिर पाकिस्तान को दी सलाह, कहा- उठाओ ये कदम

पीएम मोदी ने कहा, यहां मुख्यमंत्री वो बनते थे, जो दिल्ली में ट्रक भर-भर के लोगों को ले आएं और प्रधानमंत्री के घर के बाहर ढोल नगाड़े बजाएं और प्रधानमंत्री की जय जयकार करें. पिछले 5 साल में एक ट्रक भी लोगों को ले जाने का काम न यहां के मुख्यमंत्री को करना पड़ा है और न यहां की सरकार को. लोकसभा चुनाव में आपने आशीर्वाद दिया,एकबार और हरियाणा में आशीर्वाद दे,हरियाणा देश मे टॉप स्थान पर आएगा. मनोहर लाल जी आपकी सेवा में लगातार लगे रहते हैं अनने पराए और परिवारवाद और भ्रस्टाचार समाप्त हुआ है. बीते 5 वर्षो में हरियाणा लूट भ्रष्टाचार समाप्त हुआ है. bjp केसाथ और मनोहर लाल के साथ आप हैं.