logo-image

PM Modi at SCO Summit Bishkek: बिश्केक से भारत के लिए रवाना हुए पीएम नरेंद्र मोदी, कल दिल्ली में होगी नीति आयोग की बैठक

SCO Summit Live Updates: SCO समिट में बोले पीएम मोदी- सबको साथ लेकर चलना है

Updated on: 14 Jun 2019, 12:44 PM

नई दिल्ली:

SCO Summit 2019: किर्गिस्तान(Kyrgyzstan) की राजधानी बिश्केक (Bishkek) में शंघाई सहयोग संगठन Shanghai Cooperation Organisation (SCO) के सम्मेलन में पीएम मोदी (PM Modi) ने संबोधन दिया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि वो 13 और 14 जून को संगठन के सदस्य देशों के प्रमुख परिषद की बैठक में शामिल हुए. यहां पहुंचने के लिए पाकिस्तान ने पीएम मोदी के लिए हवाई रास्ता खोला था लेकिन पीएम ने पाकिस्तान के ऊपर से गुजरने की बजाय दूसरा रास्ता अपनाया. बता दें कि पीएम ने पाकिस्तान को पहले ही कहा है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं करेगा तब तक उसके साथ कोई बात नहीं होगी.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. किर्गिस्तान में प्रधानमंत्री मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. इसके अलावा इस सम्मेलन में उन्होंने बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ भी बैठक की. 

PM Modi at SCO Summit Bishkek Live Updates:

PM Modi at SCO Summit Bishkek Live Updates:

calenderIcon 23:03 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के बिश्केक में आयोजित एससीओ समिट में भाग लिया. अब वह वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. बता दें कि शनिवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होगी.



calenderIcon 21:01 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, बिश्केक के एससीओ समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ मिलाया और सामान्य हालचाल पूछा.



calenderIcon 20:10 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिश्केक में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबाये जेनेबकोव ने संयुक्त बयान में कहा, हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक साथ हैं. दुनिया को एक संदेश देना जरूरी है कि आतंकवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.



calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

बिश्केक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोंब्बे जेनेबकोव के बीच समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं. भारत और किर्गिस्तान के बीच कई मुद्दों पर समझौते हुए हैं.



calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

किर्गिस्तान: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरांबने जेनेबकोव के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की है.



calenderIcon 18:29 (IST)
shareIcon

किर्गिस्तान: एससीओ सम्मिट संपन्न होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में औपचारिक स्वागत में भाग लिया. इस कार्यक्रम में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबाये जेनेबकोव भी उपस्थित रहे. 



calenderIcon 18:25 (IST)
shareIcon

सूत्र: किर्गिस्तान के बिश्केक में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक हुई. हालांकि, भोज में देरी होने से उनके बीच किसी मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं हुई 



calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

बिश्केक में भारत-किर्गिस्तान व्यापार मंच में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरांबने जीयनबेकोव के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.



calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

एससीओ शिखर सम्मेलन में एमईए ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ सभी देश के सदस्यों की एक राय है. यानी सभी देशों की जनगणना जो एक संयुक्त घोषणा के साथ आ रहे हैं. यह सभी सदस्य देशों द्वारा समर्थित एक मजबूत वक्तव्य है.



calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

किर्गिस्तान के बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन में सदस्य देशों के नेताओं को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी: आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए सभी मानवीय शक्तियों को एक साथ आगे आना चाहिए. आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन और वित्त प्रदान करने वाले देशों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.



calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

किर्गिस्तान में हो रहा है SCO Summit- जानिए किर्गिस्तान के बारे में कुछ रोचक जानकारियां- Click Here

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

SCO Summit 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आधुनिक समय में कनेक्टविटी बेहद जरूरी है. लोगों का आपस में जुड़ना जरूरी है, जल्द ही भारत की वेबसाइट पर रूस की टूरिज्म की जानकारी भी होगी. इसके अलावा अफगानिस्तान के लोगों के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ भी बैठक की.



calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन, वित्त प्रदान करने वाले देशों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है. एससीओ के देशों को आतंकवाद का सफाया करने के लिए एससीओ रेड्स के तहत सहयोग की पूरी क्षमता का इस्तेमाल करना चाहिए. भारत आतंकवाद से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आह्वान करता है.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

PM Modi Live From Bishkek: पीएम मोदी कल ही बिश्केक मे हो रहे शंघाई सहयोग संगठन Shanghai Cooperation Organisation (SCO) के सम्मेलन में हिस्सा लेने किर्गिस्तान पहुंचे हैं. 

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने बिश्केक में कहा- हर कहीं आतंकवाद प्रकट होकर मासूमों की जान लेता है. इससे निपटने के लिए सभी मानवतावादी ताकतों को अपने संकीर्ण दायरे से बाहर आकर एकजुट होना चाहिए.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

PM Modi in SCO Summit: पीएम मोदी ने कहा-लिटरेचर और कल्चर कट्टरवाद को रोकने में सक्षम है. पिछले हफ्ते मैं श्रीलंका की यात्रा के दौरान सेंट एंटनी चर्च गया था. 



calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि आतंकवाद को समर्थन, प्रोत्साहन और वित्त प्रदान करने वाले राष्ट्र के खिलाफ बोलने की जरूरत है. मानवतावादी ताकतों को आतंक के खिलाफ अपनी संकीर्ण दायरे से बाहर आने की जरूरत है.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

आतंकवाद इस वक्त बड़ी समस्या बन चुकी है. आतंकवाद से निपटने के लिए SCO देशों को साथ आना होगाः पीएम मोदी

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के नेताओं को संबोधित कर रहे हैं.



calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

SCO Summit 2019: पीएम मोदी ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए बिना कहा- आतंक को पालने वाले देशों को दोबारा सोचने की जरूरत है.

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने बिश्केक में SCO के मंच से कहा कि आतंकवाद मासूमों की जान ले रहा है.

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

आधुनिक समय में कनेक्टविटी बेहद जरूरी है. लोगों का आपस में संपर्क होना भी जरूरी है, जल्द ही भारत की वेबसाइट पर रूस की टूरिज्म की जानकारी भी होगी. इसके अलावा अफगानिस्तान के लोगों के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

श्रीलंका में दुनिया ने आतंक का घिनौना चेहरा देखा- पीएम मोदी

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

PM Modi Live : SCO समिट में आतंकवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, SCO देशों को आतंकवादे के खिलाफ खड़ा होना होगा,समाज को आतंकवाद से मुक्त करना जरूरी