logo-image

Jammu & Kashmir Article 370 पर PM मोदी को संसद में मिला इन धुर विरोधियों का साथ

इन सियासी दलों के अलावा एनडीए के अकाली दल, शिवसेन और एनडीए के अन्य सदस्यों ने इस बिल का खुलकर समर्थन किया है और मोदी सरकार के इस कदम को ऐतिहासिक करार दिया है.

Updated on: 05 Aug 2019, 04:22 PM

highlights

  • मोदी सरकार ने लिया धारा 370 पर ऐतिहासिक फैसला
  • विरोधी पार्टियां भी मोदी के फैसले के समर्थन में आईँ
  • आप,बसपा,AIDMK, YSR कांग्रेस का मिला साथ

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 पर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला ले लिया गया है. मोदी सरकार के इस बड़े ऐलान के बाद विपक्षी दलों ने सोमवार को संसद में जमकर हंगामा काटा, और इसी के साथ 370 पर राजनीतिक गुटबाजी भी शुरू हो गई. कांग्रेस समेत कई दलों ने मोदी सरकार के इस फैसले की कड़ी आलोचना की तो वहीं मोदी विरोधी कई राजनीतिक पार्टियों ने भी धारा 370 के ऐतिहासिक फैसले पर पीएम मोदी का समर्थन किया है. आइये आपको बताते हैं कि किन-किन राजनीतिक दलों ने मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है.

धारा 370 पर ऐतिहासिक फैसला लेने के बाद मोदी सरकार के समर्थन में  बहुजन समाज पार्टी – 4 सांसद थे, बीजू जनता दल के 7 सांसद थे तो वहीं AIADMK – 11 सांसद और YSR कांग्रेस – 2 सांसदों के अलावा मोदी सरकार के धुर विरोधी आम आदमी पार्टी के दो सांसदों ने भी सरकार का साथ दिया. आपको बता दें कि ये वो राजनीतिक पार्टियां हैं जो सरकार का हिस्सा नहीं हैं, फिर भी उन्होंने मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का समर्थन करने का एलान किया है. इन सियासी दलों के अलावा एनडीए के अकाली दल, शिवसेन और एनडीए के अन्य सदस्यों ने इस बिल का खुलकर समर्थन किया है और मोदी सरकार के इस कदम को ऐतिहासिक करार दिया है.

यह भी पढ़ें- अवॉर्ड वापसी गैंग के अगुआ ने भी अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार का किया समर्थन

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने हाल ही में राज्यसभा से कई बिल पास करवाए इनमें से तीन तलाक बिल, मोटर व्हीकल बिल और UAPA बिल को पास कराया है, ऐसे में मोदी सरकार के सामने इस प्रस्ताव को भी पास कराने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए. सदन में NDA के पास 104 से अधिक सांसदों का समर्थन हैं, इसके अलावा विपक्ष के कई सांसदों ने बीते दिनों में अपने पद से इस्तीफा दिया है, ऐसे में बहुमत का आंकड़ा भी कम हुआ है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार के फैसले पर कुमार विश्वास ने इस खास अंदाज में जाहिर की खुशी, बताया ऐतिहासिक क्षण