logo-image

जेटली की पीएम के बयान पर सफाई, कहा- मनमोहन सिंह की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल नहीं उठाया

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उप राष्ट्रपति की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि कुछ ग़लतफ़हमी की वजह से ऐसी स्थिति उतपन्न हुई है।

Updated on: 27 Dec 2017, 04:29 PM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी के विवादास्पद आरोप को लेकर लगभग एक सप्ताह तक संसद ठप रहने के बाद आज सरकार की तरफ से सफाई दी गई।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सरकार की तरफ से राज्यसभा में बयान जारी करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उप राष्ट्रपति की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल नहीं उठाया गया।

उन्होंने कहा कि कुछ ग़लतफ़हमी की वजह से ऐसी स्थिति उतपन्न हुई है।

मोदी ने गुजरात चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी से गुजरात चुनाव पर चर्चा की थी।

जिसके बाद कांग्रेस प्रधानमंत्री के बयान पर लगातार माफी की मांग कर रही थी।

बुधवार को जेटली ने पहली बार इस मुद्दे को लेकर सरकार की तरफ से राज्यसभा में सफाई देते हुए कहा, '(मोदी द्वारा दिए गए) बयान ने मनमोहन सिंह या पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की बचनबद्धता पर न तो सवाल उठाया और न तो सवाल उठाने का उनका मकसद ही था। इस तरह की किसी भी तरह की धारणा पूरी तरह गलत है। हम इन नेताओं और देश के प्रति इनकी निष्ठा को उच्च सम्मान देते हैं।'

शीतकालीन सत्र: हंगामे के कारण पहले हफ्ते नहीं हुआ कोई काम 

जेटली के संक्षिप्त बयान के बाद, नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी एक बयान पढ़ा, जिसमें उन्होंने अय्यर द्वारा मोदी के खिलाफ दिए गए बयान से कांग्रेस को अलग कर लिया और कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री कार्यालय की गरिमा को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी प्रयास की निंदा करती है।

अय्यर ने गुजरात चुनाव के दौरान मोदी को 'नीच किस्म का व्यक्ति' बताया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस नेता उन्हें नीच जाति का बता रहे हैं। कांग्रेस ने अय्यर को निलंबित कर दिया था और उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। पार्टी ने साथ ही उन्हें माफी मांगने के लिए भी कहा था।

बता दें कि 15 दिसम्बर को शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए आरोप पर स्पष्टीकरण की मांग को लेकर दोनों सदनों में हंगामा कर रहे थे और सरकार की तरफ से स्पष्टीकरण की मांग कर रहे थे।

और पढ़ें: आदर्श घोटाले के नाम पर कांग्रेस की छवि की गई खराब: चव्हाण