BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

इस सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता बने पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप को भी पछाड़ा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 08:13:58 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के इंस्टाग्राम (Instagram) पर 30 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें इंस्टाग्राम पर इतनी बड़ी तादाद में लोग फॉलो कर रहे हैं. जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के 14.9 मिलियम फॉलोअर्स हैं वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 24.6 मिलियम फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ेंःभारत के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की अब अफगानिस्तान (Afghanistan) से बढ़ी तनातनी, जानें क्या है मामला

अगर हम अभिनेताओं की बात करें तो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को इंस्टाग्राम पर 13.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं तो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को 18.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) को 26.8 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को इंस्टाग्राम पर 17.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

बता दें कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ट्विटर (Twitter) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पहले भारतीय बने हैं. पीएम मोदी ने फॉलोअर्स के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर 50.7 लोग फॉलो करते हैं वहीं अमिताभ बच्चन को 38.8 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. आपको बता दें हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया था कि जब 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उसके 5 मिलियन फॉलोअर्स थे.

यह भी पढ़ेंःभागवत के बयान पर भड़के ओवैसी, बोले- भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी बनेगा इंशाअल्लाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर अब तक 350 पोस्ट कर चुके हैं, जबकि वह यहां किसी को भी फॉलो नहीं करते हैं. अगर ट्विटर की बात करें तो मोदी ट्विटर पर 2,302 को फॉलो करते हैं वहीं पीएम मोदी ने ट्विटर पर आजतक कोई भी ट्वीट लाइक नहीं किया है. आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी साल 2009 से ही ट्विटर पर सक्रिय हैं. पीएम मोदी ने कुछ समय पहले ही अपने अमेरिका के दौरे में बताया था कि जब वह गुजरात (Gujarat) के सीएम थे तो उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से ही बाढ़ के दौरान लोगों को तेजी से राहत मुहैया कराई थी.

First Published: Oct 13, 2019 07:13:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो