logo-image

कांग्रेस में प्रियंका की एंट्री पर पीएम मोदी का तंज, कहा- कईयों के लिए परिवार ही पार्टी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कईयों के लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि बीजेपी के लिए पार्टी ही परिवार है.

Updated on: 23 Jan 2019, 10:29 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कईयों के लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि बीजेपी के लिए पार्टी ही परिवार है. प्रधानमंत्री की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पार्टी महासचिव नियुक्त किया और पूर्वी उत्तर प्रदेश का उन्हें प्रभारी बना दिया. उन्होंने कहा, "भाजपा किसी एक व्यक्ति या एक परिवार की इच्छा के अनुसार निर्णय नहीं लेती, और इसी कारण देश के अधिकांश लोग कहते हैं कि परिवार ही पार्टी है. लेकिन भाजपा के लिए पार्टी ही परिवार है." मोदी महाराष्ट्र के बारामती, गढ़चिरौली, हिंगोली, नांदेड़ और नंदूरबार के बूथस्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे थे.

उन्होंने कहा, 'मैं भरोसे के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी देश की अकेली राजनीतिक पार्टी है, जो पूरी तरह लोकतांत्रिक सिंद्धातों का पालन करती है. हम देश में लोकतंत्र की रक्षा करने में हमेशा आगे रहे हैं." मोदी ने कहा, "हरेक व्यक्ति जानता है कि हमारे लाखों कार्यकर्ता अलोकतांत्रिक आपातकाल के कट्टर आलोचक थे, जब इसे हमारे ऊपर जबरन थोपा गया था.'

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वंशवाद, भ्रष्टाचार, जातिवाद देश की इस सबसे पुरानी पार्टी के गोत्र में है. और जब वह 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात करते हैं, तो उसका मतलब भारतीय राजनीति से उसकी संस्कृति को खत्म करने से है.

बारामती के पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान मोदी ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनका अपमान किया और अब उसी पार्टी से उन्होंने हाथ मिला लिया.

मोदी ने कहा, "पार्टी ने उनका सिर्फ इसलिए अपमान किया, क्योंकि वह पार्टी अध्यक्ष का उम्मीदवार बनना चाहते थे. वंशवादी पार्टी में इस तरह की चीजें हो सकती हैं. इसके बावजूद पवारजी ने आज कांग्रेस से हाथ मिला लिया है."