मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए श्रीलंका के साथ 5 करोड़ डॉलर के समझौते का किया ऐलान

Bhasha  |   Updated On : November 29, 2019 04:17:24 PM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से मुलाकात के बाद कहा कि दोनों के बीच वार्ता 'फलदायक' रही. साथ ही उन्होंने आतंकवाद से निपटने के लिए उनके साथ पांच करोड़ डॉलर का समझौता करने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि पदभार संभालने के बाद राष्ट्रपति राजपक्षे ने अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए भारत को चुना. उन्होंने कहा कि स्थिर श्रीलंका न केवल भारत के लिए, बल्कि पूरे हिंद महासागर क्षेत्र के हित में है.

प्रधानमंत्री ने कहा हमारी बातचीत काफी फलदायक रही. मैंने श्रीलंकाई राष्ट्रपति को आश्वासन दिया है कि भारत की शुभेच्छा और सहयोग हमेशा श्रीलंका के साथ है. मोदी ने कहा कि भारत की 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर की ऋण सुविधा श्रीलंका के विकास को आगे बढ़ाएगी. साथ ही सुरक्षा संबंधी मसलों से निपटने के लिए श्रीलंका को पांच करोड़ डॉलर देने का ऐलान भी किया.

ये भी पढ़ें: भारत दौरे पर आएंगे श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, ये है पूरा कार्यक्रम

मोदी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि नई सरकार श्रीलंका में तमिल समुदाय की आकांक्षाओं को पूरा करेगी. वहीं गोटबाया ने मुलाकात के बाद कहा हमारी बातचीत फलदायक रही. बातचीत का केन्द्र सुरक्षा सहयोग रहा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरी बातचीत में आर्थिक सहयोग पर भी चर्चा हुई. 

First Published: Nov 29, 2019 02:58:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो