logo-image

पीलीभीत बाघिन की मौत में रणदीप हुड्डा भी कूदे, दीया मिर्जा को बताई सच्चाई

रणदीप हुड्डा ने अपने टि्वटर हैंडल पर इस घटना से जुड़ा वीडियो शेयर किया, जिसके जवाब में पीलीभीत पुलिस ने उन्हें जवाब में घटना के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की विस्तृत ब्यौरा दिया.

Updated on: 28 Jul 2019, 06:37 AM

highlights

  • बुधवार को आबादी में घुस आई थी बाघिन और ग्रामीण पर किया हमला.
  • गुस्साए ग्रामीणों ने बाद में पीट-पीट कर उसे मार डाला.
  • पुलिस ने वन्य जीवसंरक्षण में किया मुकदमा. रणदीप हुड्डा ने की अपील.

नई दिल्ली.:

पीलीभीत में गत दिनों इंसानों और बाघ के संघर्ष में बुरी तरह से घायल बाघिन के मामले में अब फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा भी कूद पड़े हैं. उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर इस घटना से जुड़ा वीडियो शेयर किया, जिसके जवाब में पीलीभीत पुलिस ने उन्हें जवाब में घटना के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की विस्तृत ब्यौरा दिया. हालांकि घटना बुधवार की है जब आबादी में घुस आई बाघिन ग्रामीणों के डर से उपजे क्रोध का शिकार हो गई थी. उसे ग्रामीणों ने इस कदर पीटा कि वह जी नहीं सकी. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक में BJP का सरकार बनना खरीद फरोख्त की जीतः कांग्रेस नेता सिद्धरमैया

रणदीप ने जानी और समझाई सच्चाई
रणदीप हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि तराई इलाके में यह तीसरी घटना थी, जिसमें वन्य जीव अधिकारियों को पीटा गया और एक जानवर की मौत हो गई. इस ट्वीट पर फिल्म अभिनेत्री दीया मिर्जा ने रिट्वीट किया तो रणदीप ने उन्हें भी सच्चाई से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोग अच्छा काम कर रहे हैं. जब वन विभाग के कर्मचारियों ने घायल बाघिन को खोजा तब उसकी स्थिति बेहद गंभीर थी. उसे बचाना बहुत मुश्किल था. वन विभाग ही भारतीय वन् संपदा की रक्षा कर रहा है, कोई एनजीओ नहीं.

यह भी पढ़ेंः PM इमरान खान को अमेरिकी दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा झटका

यह है मामला
पूरनपुर तहसील के घुंघचाई क्षेत्र में टाइगर रिजर्व के दियोरिया रेंज जंगल से सटी मटेहना कॉलोनी नंबर निवासी किसान श्याम मोहन बुधवार को अपने खेत पर छुट्टा पशुओं से फसल की सुरक्षा के लिए बाड़ लगा रहा था. इसी दौरान निकट की झाड़ियों में पहले से छिपी बैठी बाघिन ने अचानक उस पर हमला कर दिया. वह चीखा तो अन्य किसान उसे बचाने दौड़ पड़े. इस बीच श्याम मोहन घायल हो गया.

यह भी पढ़ेंः POK से आतंकियों ने किया घुसपैठ का प्रयास, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

ग्रामीणों की पिटाई से मरी बाघिन
खेत में बाघिन आने की सूचना फैलते ही तमाम ग्रामीण लाठी, डंडों और धारदार हथियारों लेकर वहां पहुंच गए थे. बाघिन को भगाने का प्रयास किया गया तो वह हमलावर हो गया. बाघिन ने ग्रामीणों के झुंड पर हमला करके नौ लोगों को घायल कर दिया. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने बाघिन की घेराबंदी करके ताबड़तोड़ लाठियों से प्रहार किए. इससे बुरी तरह घायल बाघिन जंगल की ओर भाग खड़ी हुई. बाद में उसका मृत शरीर पाया गया था.