प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसान भाईयों से मांगी एक कसम, जानें क्या है वह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 10:30:47 AM
लाल किला से पीएम मोदी

लाल किला से पीएम मोदी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से उन्होंने कहा, 'जल जीवन मिशन इस बात को सुनिश्चित करेगा कि हर घर को पीने का पानी मिले.' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जल जीवन मिशन के लिए सरकार ने 3.5 लाख करोड़ रुपये अलग से रखे हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को छठीं बार बतौर प्रधानमंत्री ध्वजारोहण किया. आज देश अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस और रक्षावंधन का पर्व एक साथ मना रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण के बाद लाल किले की प्राचीर से देश की आवाम को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें- लाल किला से पीएम मोदी बोले, जो काम 70 साल में नहीं हुआ वह 70 दिन में पूरा हुआ

इस दौरान पीएम ने आगामी चार बड़ी योजनाओ के बारे में जानकारी दी. इसी के साथ पीएम ने देस के किसान भाईयों से भी एक खास अपील की है. उन्होंने देश के किसान से अपील करते हुए कहा कि वह अपने खेत में उपज बढ़ाने के लिए कैमिकल का उपयोग न करने की अपील की है.

पीएम ने कहा आज में किसान भाइयों से मांगना चाहता हूं, क्‍या हमने कभी अपनी धरती मां के बारे में सोचा है. पीएम ने कहा हम में से किसी को भी केमिकल फर्टिलाइजर डालकर धरती मां को तबाह करने का हक नहीं है. आजादी के 75 साल होने जा रहे हैं, आइए प्रण लीजिए कि अपने खेत में केमिकल फर्टिलाइजर नहीं डालेंगे.

First Published: Aug 15, 2019 10:30:47 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो