logo-image

खाई में लटकी जीप स्थानीय लोगों की सूज-बूझ से बची महिला की जान, देखें वीडियो

जीप में एक बुजुर्ग महिला सवार थी लेकिन लोगों ने जीप को पकड़ लिया इस वजह से महिला की जान बच गई अन्यथा जीप खाई में गिर सकती थी.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:56 AM

highlights

  • लोगों की सूज-बूझ से बड़ा हादसा होने से टला
  • ढलान से खाई की ओर जा रही थी जीप
  • जीण माता के दर्शन के लिए गया था परिवार

नई दिल्ली:

राजस्थान में सीकर के जीण माता के समीप एक पहाड़ी पर एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. दरअसल हुआ यूं कि एक परिवार जीप से जीण माता के दर्शन करने के लिए सीकर आया था. परिवार के लोग एक बुजुर्ग महिला को जीप में बैठाकर माता के दर्शन के लिए मंदिर में चले गए और जीप ढलान से सरकती हुई धीरे-धीरे रेंगती हुई पहाड़ी पर जाकर लटक गई पहाड़ी करीबन 600 फीट ऊंची थी. जीप में एक बुजुर्ग महिला सवार थी लेकिन लोगों ने जीप को पकड़ लिया इस वजह से महिला की जान बच गई अन्यथा जीप खाई में गिर सकती थी.

यह भी पढ़ें - चीन में बवंडर से 6 की मौत, 200 लोग घायल; बिजली व्यवस्था पटरी से उतरी

जानकारी के अनुसार सालासर का रहने वाला परिवार दर्शन के लिए जीण माता आया था और काजल शिखर मंदिर में जा रहे थे. परिवार के लोग दर्शन के लिए पैदल जाने लगे और 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला चुन्नी देवी को जीप के अंदर ही छोड़ गए. वहां मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया. यह वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं कि किस तरह से लोगों की सूज-बूझ से बुजुर्ग महिला की जान बचाई गई.

यह भी पढ़ें - बिहार में सैप जवान की गोली मारकर हत्या

जैसे ही परिवार के लोग जीप छोड़कर दर्शन के लिए मंदिर में जाने लगे थोड़ी ही देर में जीप पीछे की और ढलान पर धीरे-धीरे सरकने लगी थोड़ी ही दूरी पर एक गहरी खाई थी. देखते ही देखते जीप खाई की ओर जाने लगी. वहां मौजूद लोगों ने दौड़कर जीप को पकड़ लिया इतनी देर में काफी लोग जमा हो गए आप देख सकते है लोगो ने किस कदर जीप को पकड़ रखा है. इसके बाद तत्काल  क्रेन मंगवाई गई. लोगों ने जीप को पकड़े रखा फिर क्रेन से जीप को सड़क पर लाकर खड़ा किया तब वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली.