logo-image

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti ) को श्रीनगर में दूसरी जगह किया गया शिफ्ट, जानें क्यों

जम्मू और कश्मीर (Jammu and kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti ) को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है.

Updated on: 15 Nov 2019, 06:24 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर (Jammu and kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. महबूबा मुफ्ती को सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया है. महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्ट हाउस से लालचौक स्थित सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया है.

बता दें कि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा ने सरकार से उन्हें कहीं और शिफ्ट करने की मांग की थी. ठंड की वजह से इल्तिजा ने अपनी मां महबूबा को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की थी.

बता दें कि महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं. महबूबा की बेटी इल्तिजा उनके सोशल अकाउंट को चला रही हैं.

इसे भी पढ़ें:बीजेपी (BJP) का दावा, महाराष्ट्र में उसके बगैर नहीं बन सकती कोई सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को अपनी मां से मिलने की अनुमति दी थी. मां से मिलने के बाद इल्तिजा ने एक ट्वीट कर घोषणा की थी कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, जिनका यह ट्विटर हैंडल है, उन्हें पांच अगस्त, 2019 को नजरबंद किया गया है. इस हैंडल को महबूबा मुफ्ती की इजाजत से अब मैं संचालित करूंगी.

इधर, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने अधिकारियों के एक समूह से कहा कि अगर घाटी में शांति बरकरार रखने में मदद मिलती है तो जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को नजरबंद ही रहना चाहिए. ये अधिकारी उन्हें नव गठित केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति के बारे में जानकारी देने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि सुशासन और क्षेत्र में विकास तथा युवाओं पर ध्यान केंद्रित करने के प्रयास के तहत सरकार को जम्मू कश्मीर पर विमर्श में बदलाव लाना होगा.

और पढ़ें:रिटायरमेंट से पहले सुप्रीम कोर्ट में CJI रंजन गोगोई के लिए दी गई फेयरवेल पार्टी

पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी के संदर्भ में उन्होंने कहा, उनके नजरबंद रहने के कारण अगर स्थिति शांतिपूर्ण है तब यही बेहतर है कि वो नजरबंद रहें.'

वहीं, गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को संसद की एक समिति को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं तथा पूर्व मुख्यमंत्री सहित हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा किया जा रहा है लेकिन इसके लिए उन्होंने कोई समय सीमा नहीं बताई.