BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

दो महीने कश्मीर में नजरबंद रहने के बाद अब महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) से मिलेंगे PDP नेता, J&K सरकार ने दी मंजूरी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 06, 2019 05:11:27 PM
जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

कश्मीर (Kashmir) में दो महीने नजरबंद रहने के बाद अब पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (PDP chief Mehbooba Mufti) से मिलने की अनुमति मिल गई है. जम्मू-कश्मीर सरकार (Jammu-Kashmir Govenrment) ने रविवार को पीडीपी के प्रतिनिधिमंडल को यह अनुमति दी है. पीडीपी का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को श्रीनगर में पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेगा.

यह भी पढ़ेंःकंगाल PAK के PM इमरान खान (Imran Khan) को इस धर्मगुरु ने कर्ज न चुकाने का बताया इस्लामिक फॉर्मूला (Islamic formula), देखें Video

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने से पहले कश्मीर के नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था. इसी क्रम में फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया. ये तीनों नेता करीब दो महीने से नजरबंद ही हैं. इसी क्रम में फारूक और उमर अब्दुल्ला के बाद अब महबूबा मुफ्ती से मिलने के लिए पीडीपी के नेताओं को मंजूरी मिल गई है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेता नजरबंद किए गए जम्मू-कश्मीर के पू्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से मिले. उन्होंने रविवार को श्रीनगर स्थित फारूक अब्दुल्ला के आवास पर उनसे और उनकी पत्नी मॉली अब्दुल्ला से मुलाकात की. दरअसल शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मिलक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेताओं को उनसे मिलने की अनुमति दी थी, जिसके बाद उन्होंने आज फारूख अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की.

यह भी पढ़ेंःतेलंगाना: विकाराबाद के सुल्तानपुर में ट्रेनर विमान क्रैश, दो पायलटों की गई जान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी का ये प्रतिनिधिमंडल इसके बाद पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात करेंगे. बता दें, फारूख अब्दुल्ला श्रीनगर स्थित अपने आवास पर नजरबंद है ,जबकि उनके बेटे उमर गेस्ट हाउस में नजरबंद करके रखे गए हैं. हालांकि, जम्मू-कश्मीर सरकार ने दोनों नेताओं से मिलने की मंजूरी दे दी है.

First Published: Oct 06, 2019 04:47:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो