logo-image

पीसी चाको ने शीला दीक्षित से कहा था- आप बीमार हैं, आराम कीजिए, अब उनके निधन पर कही ये बड़ी बात

पीसी चाको ने कहा, दिल्ली की जनता उन्हें हमेशा दिल्ली की सबसे उत्कृष्ट प्रशासक के तौर पर याद करेगी. उनके शोकसंतप्त परिवार के प्रति मैं दिल से अपनी संवदेना प्रकट करता हूं.

Updated on: 21 Jul 2019, 09:29 AM

highlights

  • शीला दीक्षित और पीसी चाको में उजागर होते रहते थे मतभेद
  • लोकसभा चुनाव में आप से गठबंधन को लेकर भी थे अलग मत
  • आखिर में राहुल गांधी ने पीसी चाको की नहीं, शीला की सुनी थी

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको ने शीला दीक्षित को आधुनिक दिल्ली का वास्तुकार बताते हुए शनिवार को कहा कि तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर वह स्तब्ध हैं. एक बयान में उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी पार्टी के लिये उनके योगदानों को लेकर उनकी आभारी रहेगी. वह आधुनिक दिल्ली की वास्तुकार थीं. दिल्ली की जनता उन्हें हमेशा दिल्ली की सबसे उत्कृष्ट प्रशासक के तौर पर याद करेगी. उनके शोकसंतप्त परिवार के प्रति मैं दिल से अपनी संवदेना प्रकट करता हूं.’’

कई मुद्दों पर चाको के दीक्षित के साथ मतभेद रहे हैं और दोनों नेताओं के बीच इस सप्ताह दरारें तब और गहरी होती प्रतीत हुई थीं जब बुधवार चाको ने कहा था कि दीक्षित का ‘‘स्वास्थ्य ठीक नहीं है’’ इसलिए उन्होंने तीन कार्यकारी अध्यक्षों को जिला एवं ब्लॉक समिति प्रमुखों की बैठकें आयोजित करने तथा निर्णय लेने के लिये अधिकृत किया है. इसे दोनों के बीच गहराते मतभेदों के बीच उनकी (दीक्षित की) शक्तियों को कम करने के प्रयास के तौर पर देखा गया था.