logo-image

देश के 41,000 पेट्रोल पंप होंगे कैशलेस! PayTM का पेट्रोल पंप मालिकों से करार

कैशलेस ट्रांसेक्शन के लिए तैयार होंगे देश के 41,000 पेट्रोल पंप, पेटीएम का पेट्रोल मालिकों के साथ हुआ, करार नहीं देना होगा कोई सरचार्ज

Updated on: 10 Jan 2017, 12:18 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी पैमेंट सिस्टम कंपनी पेटीएम ने देश के 41 हज़ार पेट्रोल पंप मालिकों के साथ करार किया है। इसी के साथ देश के 41 हज़ार पेट्रोल पंपों पर कैशलेस ट्रांसेक्शन किया जा सकेगा। पेटीएम के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

कंपनी ने इसके लिए देश के 550 से अधिक ज़िलों के पेट्रोल पंप मालिकों के साथ करार किया है। कंपनी को उम्मीद है कि कैशलेस ट्रांसेक्शन की इस मुहिम से उनके कस्टमर्स को बेहद फायदा और सहूलियत होगी। इसके बाद पेटीएम से लोग आसानी से कैशलेस ट्रांसेक्शन कर सकेंगे और इसके तह्त वाहनों में ईंधन भरवाने के लिए कैशलेस ट्रांसेक्शन के ज़रिए लोगों को कोई सरचार्ज नहीं चुकाना होगा।

और पढ़ें- पेट्रोल पंप पर कर सकते हैं कैशलेस ट्रांजैक्शन, 13 जनवरी तक डेबिट-क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पर नहीं लगेगा सरचार्ज

पेटीएम की इस पहल का तेल क्षेत्र की कंपनियों ने स्वागत किया है। फिलहाल देश में करीब 70 हज़ार से अधिक पेट्रोल पंप है और यह सेग्मेंट प्रति महीने 200 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। पेटीएम की ऐप 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है और करीब 20 लाख लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

और पढ़ें- दिल्ली: कई एटीएम पर अभी भी टंगा 'नो कैश' का बोर्ड, लोगों को हो रही है परेशानी