logo-image

बॉलीवुड से लेकर खेल जगत ने दी देश के महान फुटबॉलर पी के बनर्जी को श्रद्धांजलि

बनर्जी निमोनिया के चलते सांस लेने में हो रही दिक्कत से जूझ रहे थे. उन्हें पार्किंसन, डिमेंशिया और दिल की बीमारी भी थी. गांगुली ने ट्वीट किया , ‘आज एक बेहद अजीज व्यक्ति को खो दिया.

Updated on: 20 Mar 2020, 11:38 PM

नई दिल्ली:

खेल जगत से लेकर राजनीतिज्ञों और बॉलीवुड तक सभी वर्गों के लोगों ने महान फुटबालर पी के बनर्जी के निधन पर शोक जताया है. बनर्जी ने लंबी बीमारी के बाद आज आखिरी सांस ली. चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरव गांगुली तक और अभिनेता अजय देवगन ने भी उन्हें ट्विटर पर श्रृद्धांजलि दी है. तेंदुलकर ने ट्वीट किया, भारत के महान फुटबालर पी के बनर्जी के निधन पर श्रृद्धांजलि . कुछ मौकों पर उनसे मुलाकात की सुखद यादें हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

बनर्जी निमोनिया के चलते सांस लेने में हो रही दिक्कत से जूझ रहे थे. उन्हें पार्किंसन, डिमेंशिया और दिल की बीमारी भी थी. गांगुली ने ट्वीट किया , ‘आज एक बेहद अजीज व्यक्ति को खो दिया. ऐसे इंसान को जिनसे मैं प्यार करता था और जिनका बहुत आदर करता था. उनका मेरे कैरियर पर काफी प्रभाव रहा जब मैं सिर्फ 18 वर्ष का था. उनकी सकारात्मकता संक्रामक थी. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

यह भी पढ़ें-Closing Bell: शेयर बाजार में जोरदार रिकवरी, सेंसेक्स में 1,628 प्वाइंट की मजबूती

यह भी पढ़ें-Corona Virus के चलते दिल्ली के सभी बाज़ार कल से 3 दिन के लिए बंद रहेंगे

खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने कहा , भारत में फुटबाल के दिग्गजों में से एक. देश के फुटबाल जगत को बड़ा नुकसान. मेरी संवेदना उनके परिवार के प्रति. अभिनेता अजय देवगन ने कहा, कोलकाता में नवंबर में मैदान के शेड्यूल के दौरान उनसे मुलाकात हुई थी . उनके निधन का सुनकर दुख हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. 

भारतीय फुटबाल स्टार सुनील छेत्री ने कहा, मैं उनके परिवार और समूचे फुटबाल जगत के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा, वह हर तरह से पुरोधा थे. उनकी उपलब्धियां भारतीय फुटबाल में हमेशा दर्ज रहेंगी. पूर्व खेलमंत्री अजय माकन ने कहा, गोल्डन किक वाले खिलाड़ी पी के बनर्जी अब हमारे बीच नहीं रहे . ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा , भारतीय फुटबाल में पी के बनर्जी का अतुलनीय योगदान हमेशा हमारी यादों में रहेगा . वह आने वाली पीढियों के लिये प्रेरणास्रोत रहेंगे.