logo-image

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण एम्स में भर्ती

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल लाया गया है.

नई दिल्‍ली:

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल लाया गया है.  बालकृष्ण (47) को हार्ट अटैक हुआ है. आचार्य बालकृष्ण को आपातकालीन चिकित्सा विभाग के रेड एरिया में ले जाया गया है. एम्स की टीम उनकी जांच में जुट गई है. 

फिलहाल अभी कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है. एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने भी आचार्य बालकृष्ण का हाल जाना. वहीं, योगगुरु बाबा रामदेव भी उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद हैं, जबकि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल भी आचार्य बालकृष्ण को मिलने एम्स पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ेंः हार्ट अटैक के 30 दिन पहले दिखते हैं ये लक्षण, वक्त रहते पहचान लें..

बालकृष्ण की उनके कार्यालय में अचानक तबीयत खराब हो गई. उन्हें पहले हरिद्वार में ही भूमानंद अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें ऋषिकेश एम्स ले जाया गया. भूमानंद अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आकाश ने बताया कि आचार्य बालकृष्ण को अस्पताल बेहोशी की हालत में लाया गया था. उन्हें खाने में दिक्कत हुई थी और उसके बाद वह बेहोश हो गए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के ऊपर से PM Modi ने भरी उड़ान, हलक में आई पड़ोसी की जान

डॉ. आकाश का कहना है कि आचार्य बालकृष्ण को हृदय रोग से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं पाई गई. जब उन्हें भूमानंद अस्पताल लाया गया, तब वे दर्द से छटपटा रहे थे और बेहोशी की अवस्था में थे.