logo-image

10 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है संसद सत्र, संसदीय दल की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने दिए संकेत

अमित शाह ने कहा, इस बार सत्र 10 दिन के लिए बढ़ावा पड़ेगा, ऐसे में सांसदों को तैयार रहना चाहिए

Updated on: 23 Jul 2019, 01:43 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह ने संकेत दिए हैं कि संसद सत्र 10 दिन और बढ़ सकता है ऐसे में सासंदों को तैयार रहना चाहिए. अमित शाह ने ये संकेत मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैऑक में दिए. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे. संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई.

मीडिया रिपोर्ट्सके मुताबिक इस दौरान अमित शाह ने कहा, इस बार सत्र 10 दिन के लिए बढ़ावा पड़ेगा, ऐसे में सांसदों को तैयार रहना चाहिए. इसके अलावा इस बैठक में नए संगठन महामंत्री बीएल संतोष को मिलवाया गया. इसके अलावा इस बैठक में पानी की कमी को लेकर भी बात की गई.

इससे पहले भी बीजेपी के संसदीय दल की बैठक हुई थी जिसमें पीएम मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा के 380 सदस्यों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने यहां बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत भी किया था.

यह भी पढ़ें: आसमान से गिरा अजीबोगरीब पत्थर, चुंबक चिपकने से लोग हैरत में

इससे पहले असम सहित देश के विभिन्न हिस्सों से घुसपैठियों को बाहर निकालने की केन्द्र की प्रतिबद्धता जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि देश की ‘‘इंच इंच जमीन से अवैध प्रवासियों की पहचान’’ कर उन्हें निर्वासित किया जाएगा. शाह ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के जवाब में यह बात कही. उन्होंने राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) की चर्चा करते हुए कहा कि यह असम समझौते का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: जब्त किए गए ईरानी टैंकर में सवार सभी 24 भारतीय सुरक्षित : मुरलीधरन

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसका (एनआरसी का) उल्लेख किया गया है. साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी जिस घोषणापत्र के आधार पर चुनकर आयी है, उसमें भी यह बात कही गयी है. शाह ने कहा, ‘‘देश की इंच-इंच जमीन पर जो अवैध प्रवासी रहते हैं, हम उनकी पहचान करेंगे तथा अंतरराष्ट्रीय कानूनों के तहत उन्हें निर्वासित करेंगे.’