logo-image

प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ बीजेपी कर सकती है बड़ी कार्रवाई

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा द्वारा संसद में गोडसे को लेकर दिए बयान को लेकर गुरुवार को विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया.

Updated on: 28 Nov 2019, 04:17 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा द्वारा संसद में गोडसे को लेकर दिए बयान को लेकर गुरुवार को विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया. विपक्षी दल इस मामले में सरकार पर हमलावर हैं. इस मामले में सरकार की सफाई तक देनी पड़ी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान को पूरी तरह गलत बताया. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी हमेशा से आदर्श रहे हैं. गोडसे को देशभक्त बताने की सोच निंदनीय है. वहीं राहुल गांधी ने साध्वी प्रज्ञा को आतंकी बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को बताया देशभक्त. 

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ये बयान बुधवर को उस समय दिया जब एसपीजी संशोधन बिल पर बहस चल रही थी. द्रमुक सांसद ए. राजा ने बहस के दौरान महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे के बयान का हवाला दिया. यह सुनते ही बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं. उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए. राजा के बयान का विरोध किया. इस पर हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया.

नाथुराम गोडसे को देशभक्त बता कर विवादों में बीजेपी सासंद प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किले बढ़ती जा रही है. गुरुवार को लोकसभा में इस मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया. इसी के साथ उन्होंने कहा, संसद में गोडसे गिरी नहीं चलेगी. उन्होंने कहा, 'संसद में प्रज्ञा ठाकुर नें आतंकवादी का महिमामंडन किया. उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है.

इससे पहले उन्होंने कहा था, ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने इस तरह का बयान दिया है. यह दिखाता है कि वो गांधी और उनके समर्थकों की दुश्मन है. इसके साथ ही ओवैसी ने ये भी कहा कि जो एकश्न हुआ वो केवल आंखो का धोखा है.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधते हुए ट्वीट भी किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त बताया भारतीय संसद के इतिहास में सबसे दुखद दिन'.

बता दें, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ये बयान बुधवर को उस समय दिया जब एसपीजी संशोधन बिल पर बहस चल रही थी. द्रमुक सांसद ए. राजा ने बहस के दौरान महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे के बयान का हवाला दिया. यह सुनते ही बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं. उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए. राजा के बयान का विरोध किया. इस पर हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया.

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद पैदा किया था. उस दौरान पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था. सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी सदन में भी नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार देने वाले बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि सरकार ने उन्हें रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति से हटा दिया है. जानकारी के मुताबिक उन्हें पार्टी से भी सस्पेंड किया जा सकता है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

कांग्रेस प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ संसद में लाएगी निंदा प्रस्ताव ः सूत्र

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

राज्यसभा दो बजे तक स्थगित

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

लोकसभा से विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने साध्वी प्रज्ञा को आतंकी बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को बताया देशभक्त.  



calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर सरकार और बीजेपी सख्त, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

महात्मा गांधी हमेशा हमारे लिए आदर्श ः राजनाथ सिंह

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त कहा ः राहुल गांधी

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

गोडसे को देशभक्त बनाने की सोच निंदनीय ः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह